1. हिन्दी समाचार
  2. फ़ेस पर हमेशा बनाए रखना चाहते हैं ग्लो, रात मे सोने से पहले करें ये काम

फ़ेस पर हमेशा बनाए रखना चाहते हैं ग्लो, रात मे सोने से पहले करें ये काम

Always Want To Maintain A Glow On The Face Do These Things Before Going To Bed At Night

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: रात को सेने से पहले की गई चहरे की देखभाल बहुत प्रभावी होती हैं और इसकी चमक को बढ़ाने का काम करती हैं। दिनभर तो महिलाएं चहरे की सार-संभाल करती हैं लेकिन रात होते-होते नजरअंदाज करने लगती हैं।

पढ़ें :- जब सड़क पर पानी की तरह बहने लगी रेड वाइन, देख रोने लगे लोग... VIDEO

जबकि रात को चहरे को आराम मिलता हैं और किए गए उपायों से स्किन ग्लो करने लगती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में बताने जा रहे है जो रात को सोने से पहले जरूर आजमाने चाहिए। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

सोने से पहले रखें आंखों का ख्याल

रात को सोने से पहले आंखों के आसपास क्रीम लगाना न भूलें। आंखों की सतह का हिस्सा काफी संवेदनशील होता है, इसलिए इस हिस्से का खास ध्यान रखना होता है। अगर आपके आंखों के आसपास काले दाग हो रहे हैं तो वो क्रीम लगाने से दूर हो जाएंगे। आंखों में ड्रॉप भी डालें। ऐसा करने से आपकी दिनभर की थकान दूर हो जाएगी।

पानी से चेहरा धोएं

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेल में बंद इस बाहुबली की पत्नी को तेजस्वी यादव ने पार्टी में कराया शामिल

रात को सोने से पहले पानी से चेहरे को धोना चाहिए। रात को चेहरे को पानी से धोने से स्किन की अशुद्धियों को दूर किया जा सकता है। अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो रात को सोने से पहले रोज साफ पानी से चेहरे को धोएं।

स्किन को मॉइस्चराइज करें

रात को सोने से पहले फेस पर और पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल लगाना चाहिए। ऐसा करने से स्किन की नमी बनी रहती है। अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो आज से ही स्किन को मॉइस्चराइज करना शुरू कर दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...