घमासान को खत्म करने में जुटा समाजवादी कुनबा, अमर सिंह दे सकते हैं इस्तीफा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में सुलह की कोशिशें जारी हैं। लंबे समय से समाजवादी पार्टी में मचे घमासान को खत्म करने में अब पूरा कुनबा जुट गया है। गुरुवार देर रात तक लखनऊ में सुलह की कोशिशों के लिए बैठकों का दौर चलता रहा। इस बैठक में मुलायम सिंह, अखिलेश यादव, अमर सिंह और शिवपाल यादव मौजूद थे। शुक्रवार को एक बार फिर अमर सिंह सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने पहुंचे। सूत्रों की माने इसी बीच कलह के अहम कड़ी माने जा रहे अमर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं।




अमर सिंह कल मुलायम सिंह यादव के साथ ही लौटे थे। कल रात तक वह मुलायम सिंह के आवास पर बैठक में थे। आज सुबह फिर अमर सिंह ने सपा सुप्रीमो के साथ बैठक की। इसके बाद शिवपाल सिंह यादव ने सीएम अखिलेश यादव के सरकारी आवास का रुख किया। वहां पर बैठक के बाद शिवपाल फिर मुलायम सिंह के आवास पर पहुंचे। आज तीसरी बार शिवपाल सिंह यादव भी मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे। इसके बाद अमर सिंह ने भी सपा सुप्रीमो के साथ मुलाकात की। सूत्रों की माने तो अमर सिंह सपा सुप्रीमों को अपना इस्तीफा देने गए हैं। कुछ ही देर में अमर सिंह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये इसकी घोषणा भी कर सकते हैं।




सूत्रों के मुताबिक, अमर सिंह और चाचा शिवपाल को लेकर अखिलेश ने जो शर्तें रखीं थी उनके सामने मुलायम सिंह झुक गए हैं। जल्द ही अमर सिंह पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देंगे। इसके साथ ही पार्टी के शिवपाल यादव भी यूपी अध्यक्ष पद छोड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी को टूट से बचाने के लिए मुलायम गुट ने अखिलेश यादव के आगे घुटने टेक दिए हैं। यही नहीं मुलायम सिंह यादव ने टिकट बांटने का अधिकार भी अखिलेश को देने का भी फ़ैसला कर लिया है।

Loading...