1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Amarnath Yatra: बाबा अमरनाथ् के दर्शन को ऑनलाइन सेवाएं शुरू, ऐसे मिलेगा आपको प्रसाद

Amarnath Yatra: बाबा अमरनाथ् के दर्शन को ऑनलाइन सेवाएं शुरू, ऐसे मिलेगा आपको प्रसाद

कोरोना काल में भी बाबा बर्फानी के भक्तों को बाबा के दर्शन होगा। ऑनलाइन दर्शन के साथ् ही भक्तों को प्रसाद चढ़ाने की भी व्यवस्था की गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

श्रीनगर: कोरोना काल में भी बाबा बर्फानी के भक्तों को बाबा के दर्शन होगा। ऑनलाइन दर्शन के साथ् ही भक्तों को प्रसाद चढ़ाने की भी व्यवस्था की गई है। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू -कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) की ऑनलाइन सेवा की शुरुआत की।अब बाबा के भक्त घर बैठे ही ऑनलाइन माध्यम से अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन तो कर ही पाएंगे। भक्त अपनी ओर कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए हवन करने और प्रसाद चढ़ाने का लाभ भी घर बैठे ही ऑनलाइन ले पाएंगे।

पढ़ें :- दिल्ली में मासूम से हैवानियत: प्रियंका-केजरीवाल ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, जिम्मेदार पर बोला हमला

खबरों के अनुसार, अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीश्वर कुमार के मुताबिक, श्राइन बोर्ड ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली हैं. भक्तों को बाबा बर्फानी के ऑनलाइन दर्शन, पूजन हवन करने के लिए www.Shriamarnathjishrine.com वेबसाइट पर लॉगिन करना है। इसके बाद पूजा या हवन या प्रसाद ऑनलाइन बुकिंग लिंक पर क्लिक करना होगा।यहां से भक्त 1100 रुपये में वर्चुअल पूजा, 1100 रुपये और 2100 में प्रसाद की बुकिंग करा सकते हैं। 1100 रुपये के प्रसाद में भक्तों को अमरनाथ जी का 5 ग्राम का चांदी का सिक्का और 2100 वाले प्रसाद में 10 ग्राम का चांदी का सिक्का भी मिलेगा। जबकि 5100 रुपये में स्पेशल हवन या ऊपर बताई गई पूजन में से किन्हीं दो का चुनाव भक्त कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर हिमालय में पवित्र अमरनाथ गुफा मंदिर की तीर्थयात्रा लगातार दूसरे वर्ष कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दी गयी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...