1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ हादसे में लातपा लोगों की खोज जारी, अभी तक 15 श्रद्धालुओं की मौत

Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ हादसे में लातपा लोगों की खोज जारी, अभी तक 15 श्रद्धालुओं की मौत

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने से हाहाकार मचा हुआ है। इस हादसे में अभी तक 15 लोगों की जान चली गयी है, जबकि 40 से ज्यादा लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है। इसके साथ ही रेस्कयू और बचाव कार्य किया जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Amarnath Yatra 2022: जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने से हाहाकार मचा हुआ है। इस हादसे में अभी तक 15 लोगों की जान चली गयी है, जबकि 40 से ज्यादा लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है। इसके साथ ही रेस्कयू और बचाव कार्य किया जा रहा है।

पढ़ें :- Amarnath Yatra 2022 : खराब मौसम के कारण बाबा अमरनाथ यात्रा स्थगित, आधार शिविरों से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं

मीडिया रिपोर्ट की माने तो लापता लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं, 15 हजार श्रद्धालुओं को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। अचानक आई बाढ़ की वजह से 25 टेंट तबाह हो गए हैं। साथ ही तीन सामुदायिक किचन भी डैमेज हुए हैं जिन्हें श्रद्धालुओं को भोजन मुहैया कराने के लिए बनाया गया था।

बता दें कि, बादल फटने की घटना के बाद भारतीय सेना की ओर से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अमरनाथ गुफा के आसपास आज भी हल्की बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर प्रशासन के एक अधिकारी ने बातया कि त्रासदी के कारण अमरनाथ यात्रा निलंबित कर दी गई है और उसे बहाल का निर्णय बचाव अभियान पूरा हो जाने के बाद ही लिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...