1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. अमरनाथ यात्रा: बाबा बर्फानी ने दिए भव्य रूप में दर्शन, देखें पहली तस्वीर

अमरनाथ यात्रा: बाबा बर्फानी ने दिए भव्य रूप में दर्शन, देखें पहली तस्वीर

अमरनाथ की पवित्र गुफा से बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आ गई है। इस बार बाबा ने काफी विशाल रूप में दर्शन दिए हैं। बता दें कि इस बार बाबा अमरनाथ की यात्रा 28 जून से आरंभ होकर 22 अगस्त तक जारी रहेगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अमरनाथ की पवित्र गुफा से बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आ गई है। इस बार बाबा ने काफी विशाल रूप में दर्शन दिए हैं। बता दें कि इस बार बाबा अमरनाथ की यात्रा 28 जून से आरंभ होकर 22 अगस्त तक जारी रहेगी। वहीं अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण 1 अप्रैल से आरंभ हो चुका है। 56 दिन तक चलने वाली बाबा बर्फानी की यात्रा के लिए दो रास्तों- पहलगाम और बालटाल से होती है।

पढ़ें :- Amarnath Yatra: पवित्र अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 10 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि बाबा बर्फानी की गुफा 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। कोरोना दिशानिर्देशों को देखते हुए पूरे देश में लगभग 446 बैंक शाखाओं के माध्यम से पंजीकरण 1 अप्रैल को शुरू हुआ। एक अधिकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक (316), जम्मू कश्मीर बैंक (90) और यस बैंक (40) की ब्रांच शामिल हैं।  बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए बड़ तादाद में भक्त आते हैं। हालांकि वर्ष 2020 में कोरोना के चलते यात्रा निरस्त कर दी गई थी।

इस बार यात्रा की इजाजत दी गई है, किन्तु इस दौरान कोरोना नियमों को ध्यान में रखा गया है। वहीं यात्रा के मद्देनज़र सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पहलगाम और बालटाल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले खबर थी कि आंतकियों की नजर अमरनाथ यात्रा पर है और इस दौरान वो लोग किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। आतंकियों से निपटने के लिए सुरक्षा बलों ने पूरी तरह कमर कस ली है।

पढ़ें :- Pahalgam Encounter : सुरक्षा बलों ने हिज्बुल समेत तीन आंतकियों को किया ढेर, अमरनाथ यात्रा थी निशाने पर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...