1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. अमरनाथ यात्रा रद्द, श्रद्धालुऑनलाइन कर सकेंगे हिमलिंग के दर्शन

अमरनाथ यात्रा रद्द, श्रद्धालुऑनलाइन कर सकेंगे हिमलिंग के दर्शन

पवित्र अमरनाथ यात्रा शुरू होने का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं को अब अगले वर्ष तक प्रतीक्षा करना पड़ेगा। घातक महामारी कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा इस वर्ष भी अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Amarnath Yatra Cancel Devotees Will Be Able To See Himling Online

नई दिल्ली: पवित्र अमरनाथ यात्रा शुरू होने का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं को अब अगले वर्ष तक प्रतीक्षा करना पड़ेगा। घातक महामारी कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा इस वर्ष भी अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया गया है। इसका ऐलान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कर दिया है। हालांकि श्रद्धालु ऑनलाइन बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे। बता दें कि 2020 में भी कोरोना संक्रमण के कारण अमरनाथ यात्रा को रद्द किया गया था।

पढ़ें :- हरिद्वार में गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर गंगा स्नान श्रद्धालुओं के लिए रद्द

श्राइन बोर्ड की ओर से कहा गया है, इस यात्रा में देशभर के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु शामिल होंगे। ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा हो सकता है। सभी पारंपरिक रस्में पहले की तरह पूरी की जाएंगी।

श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान रखते हुए बोर्ड ने सुबह और शाम की आरती के लाइव दर्शन का इंतजाम करने का भी निर्णय लिया है।

हिमालय के ऊंचाई वाले हिस्से में 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित भगवान शिव के गुफा मंदिर के लिए 56-दिवसीय यात्रा 28 जून को पहलगाम और बालटाल मार्गों से शुरू होनी थी और यह यात्रा 22 अगस्त को समाप्त होनी थी।

पढ़ें :- चैती छठ: नहाय-खाय के साथ 4 दिवसीय महापर्व की हुई शुरुआत, घर पर ही अर्घ्य देंगी व्रतियां
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...