भारी बारिश और भूस्खलन के बाद फिर बहाल हुई अमरनाथ यात्रा

Amarnath Yatra Resumes From Two Routes

जम्मू। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार रात हुए भूस्खलन के बाद अमरनाथ यात्रा रोक दी गई। मौसम में सुधार के बाद अमरनाथ यात्रा को फिर बहाल कर दिया गया है। बता दें कि गुरुवार देर रात तेज बारिश और भूस्खलन के बाद यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। 40 दिवसीय लंबी अमरनाथ यात्रा गुरुवार से शुरू हुई थी।

मौसम खराब होने के पहले कल 6000 श्रद्धालुओं ने कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ गुफा में हिमलिंग के दर्शन किए। यात्रा के दौरान रास्ते में पत्थर गिरने से एक श्रद्धालु भूषण कोटवाल की मौत भी हो गई।

एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक इस साल अमरनाथ यात्रा पिछले साल के 48 दिनों की तुलना में 8 दिन कम होगी और यह 7 अगस्त को श्रवण पूर्णिमा को रक्षा बंधन के दिन खत्म हो जाएगी।

जम्मू। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार रात हुए भूस्खलन के बाद अमरनाथ यात्रा रोक दी गई। मौसम में सुधार के बाद अमरनाथ यात्रा को फिर बहाल कर दिया गया है। बता दें कि गुरुवार देर रात तेज बारिश और भूस्खलन के बाद यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। 40 दिवसीय लंबी अमरनाथ यात्रा गुरुवार से शुरू हुई थी। मौसम खराब होने के पहले कल 6000 श्रद्धालुओं ने कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ गुफा में हिमलिंग के दर्शन किए। यात्रा…