1. हिन्दी समाचार
  2. बालों को काला करने के लिए नारियल तेल में ये चीज मिलाकर लगाएं

बालों को काला करने के लिए नारियल तेल में ये चीज मिलाकर लगाएं

Amazing Hair Tips 2

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। क्या आप भी सफ़ेद और बेजान बालों से परेशान हैं? अगर आपके बाल कम उम्र में ही सफेद हो गए हैं और तेजी से झड़ रहे हैं तो सिर पर तेल लगाने से पहले उसमें जरूर मिला लें ये खास चीज। कुछ ही दिनों में आपको दिखने लगेगा असर। आपको बता दें कि सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए सबसे कारगर होता है नारियल का तेल। लेकिन अगर इसे और भी असरदार बनाना चाहती हैं तो नारियल तेल में कुछ चीजें।

पढ़ें :- मेरे नाम का बेजा इस्तेमाल करना बंद करें रिपब्लिकन समूह — डोनाल्ड ट्रंप

बालों को काला करने के लिए अपनाएं ये तरीके

  • नारियल के तेल में कुछ करी पत्ते को पत्तियों के काले होने तक उबालें। फिर इसके ठंडा हो जाने पर अपने सिर और बालों की तेल से मालिश करें। बालों को धोने से पहले 30 से 45 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • नारियल के तेल का दूसरा प्रयोग नींबू के रस के साथ किया जाता है। नींबू का रस मिलाकर नारियल तेल से अपने बालों और सिर पर मालिश करें। सिर में तेल लगाने के करीब एक घंटे बाद ही अपने बालों को धोएं। नारियल तेल सफेद बालों के विकास को रोकने में मददगार है।
  • नारियल के तेल में सूखे आंवले के कुछ टुकड़े डालकर उबाल लें। फिर तेल ठंडा हो जाने पर उसे अपने बालों और सिर पर तेल से मालिश करें। बालों को धोने से पहले कम से कम एक घंटे के लिए या रात भर छोड़ दें। यह प्रक्रिया सप्ताह में कम से कम एक या दो बार करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...