तोते के चक्कर में घर से बेदखल

नई दिल्ली: अधिकांश घरों में लोग शौकिया तौर पर तोता पालते हैं, लेकिन कभी-कभी ये शौक उनके लिए काफी महंगा साबित होता है। एक ऐसा ही मामला जर्मनी में देखने को मिला हैं जहां तोते के चक्कर में एक युवक को घर से निकालना पड़ा| जर्मनी के रहने वाले फ्रैंक फिकेर के पालतू तोते ने उनके अफेयर की पोल खोल दी और उसकी बीवी ने उसे घर से बेदखल कर दिया।

बताया जा रहा हैं कि एक दिन फ्रैंक की बीवी पेट्रा बाहर से जैसे घर आई उसने अपने तोते को कुछ कहते हुए सुना। असल में तोता किसी औरत का नाम ले रहा था। जब पेट्रा ने गौर से सुना तो उसे समझ में आया की उसका 12 साल पुराना तोता अपने मालिक फ्रैंक की नकल कर रहा है। सारी बात समझ में आते ही पेट्रा ने जैसे सारा घर अपने सर पर ले लिया।

असल में तोता पेट्रा और उसके पति की हूबहू आवाज निकल लेता था। इस कारण पेट्रा ने बिना देर किये अपने पति की असलियत का पता लगाने के लिए की पूरी घर की तलाशी और जो मिला वह देख पेट्रा हो गयी हैरान क्योंकि उसके हाथ में टिकट थे जिसपे उसके पति और उता नाम की औरत का नाम था। तोता अपनी मालकिन से ज्यादा उस औरत का नाम लेता था क्योंकि उसके सामने उसका मालिक “फ्रैंक” अपनी गर्लफ्रेंड “उता” से बात किया करता था।