तलाक के बाद Amazon के CEO की पत्नी बन जाएंगी सबसे अमीर महिला

amazon
तलाक के बाद Amazon के CEO की पत्नी बन जाएंगी सबसे अमीर महिला

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी और एमेजन के संस्थानप जेफ बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेंजी के साथ 25 साल रहने के बाद तलाक की घोषणा की है। दोनों ने बुधवार को तलाक का ऐलान किया था। संपत्ति का बंटवारा हुआ तो मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं। वॉशिंगटन के कानून के मुताबिक शादी के बाद अर्जित की गई संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर बांटी जाती है।

Amazon Ceo Jeff Bezos Could Lose Title As Worlds Richest Person After Divorce :

आपको बता दें कि बेजोस और मैकेन्ज़ी 25 साल से एक साथ हैं, जाहिर है ऐमोजॉन को यहां तक पहुंचाने में उनका भी योगदान है। इसके अलावा भी जेफ बेजोस की कई कंपनियां जिनमें एक स्पेस एजेंसी ब्लू ऑरिजिन भी शामिल है। अमेरिका का पॉपुलर अखबार दी वॉशिंगटन पोस्ट भी अब जेफ बेजोस का ही है।

ये दोनों अमेरिका के ऐसे स्टेट में तलाक ले रहे हैं जहां का नियम ये है कि तलाक के समय पैसे और ऐसेट्स पति पत्नी के बीच आधे-आधे बांटे जाते हैं। अगर ऐसा हुआ तो डिवोर्स प्रोसीडिंग खत्म होने तक बेजोस का धन आधा हो सकता है जो यानी 137 बिलियन से घट कर लगभग 60 बिलियन डॉलर रह जाएगा। ऐसे में मैकेन्ज़ी को भी 60 बिलियन डॉलर सेटलमेंट के तौर पर देना होगा। इस स्थिति में मैकेन्ज़ी दुनिया की सबसे धनी महिला हो जाएंगी।

जेफ और मैकेंज़ी के चार बच्चे हैं – तीन बेटे हैं और एक बेटी है। बेजोस की उम्र 54 साल है, जबकि मैकेंजी 48 साल की हैं। उनकी मुलाकात 90 के दशक में न्यू यॉर्क स्थित D.E Shaw नाम की कंपनी में काम करने के दौरान हुई थी। इसके कुछ ही समय के बाद दोनों सिएटल शिफ्ट हो गए और यहां बेजोस ने ऐमेजॉन की शुरुआत की जो आज दुनिया की नंबर-1 कंपनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर जेफ बेजोस का आधा धन मैकेंजी नहीं, लेती हैं फिर भी यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा।

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी और एमेजन के संस्थानप जेफ बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेंजी के साथ 25 साल रहने के बाद तलाक की घोषणा की है। दोनों ने बुधवार को तलाक का ऐलान किया था। संपत्ति का बंटवारा हुआ तो मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं। वॉशिंगटन के कानून के मुताबिक शादी के बाद अर्जित की गई संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर बांटी जाती है। आपको बता दें कि बेजोस और मैकेन्ज़ी 25 साल से एक साथ हैं, जाहिर है ऐमोजॉन को यहां तक पहुंचाने में उनका भी योगदान है। इसके अलावा भी जेफ बेजोस की कई कंपनियां जिनमें एक स्पेस एजेंसी ब्लू ऑरिजिन भी शामिल है। अमेरिका का पॉपुलर अखबार दी वॉशिंगटन पोस्ट भी अब जेफ बेजोस का ही है। ये दोनों अमेरिका के ऐसे स्टेट में तलाक ले रहे हैं जहां का नियम ये है कि तलाक के समय पैसे और ऐसेट्स पति पत्नी के बीच आधे-आधे बांटे जाते हैं। अगर ऐसा हुआ तो डिवोर्स प्रोसीडिंग खत्म होने तक बेजोस का धन आधा हो सकता है जो यानी 137 बिलियन से घट कर लगभग 60 बिलियन डॉलर रह जाएगा। ऐसे में मैकेन्ज़ी को भी 60 बिलियन डॉलर सेटलमेंट के तौर पर देना होगा। इस स्थिति में मैकेन्ज़ी दुनिया की सबसे धनी महिला हो जाएंगी। जेफ और मैकेंज़ी के चार बच्चे हैं – तीन बेटे हैं और एक बेटी है। बेजोस की उम्र 54 साल है, जबकि मैकेंजी 48 साल की हैं। उनकी मुलाकात 90 के दशक में न्यू यॉर्क स्थित D.E Shaw नाम की कंपनी में काम करने के दौरान हुई थी। इसके कुछ ही समय के बाद दोनों सिएटल शिफ्ट हो गए और यहां बेजोस ने ऐमेजॉन की शुरुआत की जो आज दुनिया की नंबर-1 कंपनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर जेफ बेजोस का आधा धन मैकेंजी नहीं, लेती हैं फिर भी यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा।