1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. अमेज़न CEO Jeff Bezos Blue Origin की पहली स्पेस फ्लाइट में होंगे सवार, अगले महीने भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान

अमेज़न CEO Jeff Bezos Blue Origin की पहली स्पेस फ्लाइट में होंगे सवार, अगले महीने भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान

कम्पनी की वेबसाइट पर इस वक्त दूसरे राउंड के ऑक्शन चल रहे हैं जहां पर सबसे ऊंची बोली 2.8 मिलियन डॉलर या 20 करोड़ रुपए की है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Amazon Ceo Jeff Bezos Will Board The First Space Flight Of Blue Origin Will Fly Next Month

Amazon फाउंडर और CEO Jeff Bezos अगले महीने अंतरिक्ष की उड़ान भरेंगे। बेजोस ने कहा था कि जब इनकी space exploration कम्पनी Blue Origin अपनी पहली space flight भरेगी तो Jeff Bezos और इनके भाई Mark Bezos इस सफर पर साथ में निकलेंगे। अब इस फ्लाइट की डेट फाइनल हो गई है।

पढ़ें :- जानिए घर बैठे EPF बैलेंस को चुटकियों में देखने का सबसे आसान तरीका और और इससे पैसा निकलने भी है आसान

Blue Origin की पहली space flight पर होंगे Jeff Bezos

Blue Origin का अंतरिक्ष यान 20 जुलाई को लॉन्च होने वाला है। यह कम्पनी की पहली space flight होगी। Jeff Bezos ने Blue Origin और बाकी चीजों पर ध्यान देने के लिए इस साल फरवरी में अमेजन से इस्तीफा दिया था। बेजोस ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “जब से मैं पांच साल का था, मैंने अंतरिक्ष की यात्रा करने का सपना देखा है। 20 जुलाई को मैं अपने भाई के साथ वह यात्रा करूंगा।”

Blue Origin ने बताया कि पिछले महीने इसने पहले राउंड के ऑक्शन के लिए 5,200 से ज्यादा बिडर्स मिले जो 136 देशों के रहने वाले हैं। मगर कम्पनी ने यह नहीं बताया कि सबसे बड़ी बिड की क्या कीमत रही। Blue Origin की वेबसाइट पर इस वक्त दूसरे राउंड के ऑक्शन चल रहे हैं जहां पर सबसे ऊंची बोली 2.8 मिलियन डॉलर या 20 करोड़ रुपए की है। यह प्रोसेस 10 जून तक चलेगी और 12 जून को लाइव ऑनलाइन ऑक्शन के साथ खत्म हो जाएगी।

Jeff Bezos की Instagram पोस्ट में एक विडियो भी है जिसमें दोनों बेजोस भाई space flight के बारे में बात कर रहे हैं। वीडियो में Jeff Bezos कहते हैं कि वह हमेशा से ही अंतरिक्ष यात्रा पर जाना चाहते थे और यह इनके लिए बहुत बड़ी बात है। यह आगे कहते हैं, “अंतरिक्ष से पृथ्वी को देखना ना सिर्फ आपको बदल देता है बल्कि इस ग्रह के साथ और मानवता के साथ आपके संबंध को भी बदल देता है। पृथ्वी सिर्फ एक ही है।”

पढ़ें :- अमेजॉन इंडिया चलाएगा मशीन लर्निंग समर स्कूल, वैज्ञानिकों के साथ होंगे इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर सत्र

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X