#BoycottAmazon: अमेजन ने किया हिंदू धर्म का अपमान, बेच रहा है भगवान की फोटो वाली टॉयलेट सीट

amazon
#BoycottAmazon: अमेजन ने किया हिंदू धर्म का अपमान, बेच रहा है भगवान की फोटो वाला टॉयलेट सीट

नई दिल्ली। ऑनलाइन शाॅपिंग वेबसाइट अमेजन ने एक बार फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का शमर्नाक काम किया है । अमेजन अपनी वेबसाइट पर ऐसे पांवदान (फुटमैट) बेच रही है, जिनपर भगवान शिव और गणेश की तस्वीर छपी हुई है।

Amazon Faces Boycott Call For Selling Toilet Seats With Hindu Gods Images :

ट्वीटर पर देखते ही देखते 24,000 से अधिक ट्वीट उसके खिलाफ आ गये। कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया। इनमें ‘‘BoycottAmazon’’ ट्विटर पर सबसे अधिक ट्रेंड कर रहा था।

अमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिये। जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कारवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है। प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है।

गौरतलब है कि अमेजन द्वारा भारतीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने का यह मामला पहला नहीं है। इससे पहले अपनी शाॅपिंग साइट पर तिरंगे की तस्वीर छपे पांवदान और महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हवाई चप्पल बेच रहा था। तब भी यूजर्स ने जबरदस्त तरीके से इसका विरोध किया था, जिसके बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट से ये विवादित प्रोडक्ट्स हटा लिये थे।

नई दिल्ली। ऑनलाइन शाॅपिंग वेबसाइट अमेजन ने एक बार फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का शमर्नाक काम किया है । अमेजन अपनी वेबसाइट पर ऐसे पांवदान (फुटमैट) बेच रही है, जिनपर भगवान शिव और गणेश की तस्वीर छपी हुई है। ट्वीटर पर देखते ही देखते 24,000 से अधिक ट्वीट उसके खिलाफ आ गये। कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया। इनमें ‘‘BoycottAmazon’’ ट्विटर पर सबसे अधिक ट्रेंड कर रहा था। अमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिये। जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कारवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है। प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है। गौरतलब है कि अमेजन द्वारा भारतीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने का यह मामला पहला नहीं है। इससे पहले अपनी शाॅपिंग साइट पर तिरंगे की तस्वीर छपे पांवदान और महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हवाई चप्पल बेच रहा था। तब भी यूजर्स ने जबरदस्त तरीके से इसका विरोध किया था, जिसके बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट से ये विवादित प्रोडक्ट्स हटा लिये थे।