Amazon के साथ पार्ट टाइम करें काम, हर घंटे मिलेंगे 140 रुपये, ऐसे करें आवेदन

amazon
Amazon के साथ पार्ट टाइम करें काम, हर घंटे मिलेंगे 140 रुपये, ऐसे करें आवेदन

मुंबई। अमेजन(Amazon) फ्लेक्‍स नामक इस प्रोग्राम के तहत कोई भी व्‍यक्ति साइन अप कर सकता है, काम करने का अपना समय निर्धारित कर सकता है और अमेजन की ओर से पैकेज डिलीवरी कर प्रति घंटा 120 से 140 रुपए तक की कमाई कर सकता है। इस खास प्रोग्राम ‘Amazon Flex’ के तहत कोई भी शख्स खुद को जोड़ सकता है। इसके तहत आपको सिर्फ अमेजन के प्लेटफॉर्म पर अपना ऑर्डर बुक करने वालों का पैकेज ग्राहक के पते पर जाकर पहुंचाना होगा।

Amazon Flex India Earn At Home Free Time Jobs Package Delivery For Amazon India :

दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु में हो चुकी है शुरुआत

अमेजन की इस खास पहल की शुरुआत देश के तीन प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु में हो चुकी है। अमेजन इंडिया का कहना है कि इस साल के अंत तक इसे देश भर के अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा। अमेजन फ्लेक्स एडवांस्ड लॉजिस्टिक्स सिस्टम और टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जिसे अमेजन विकसित कर रहा है। अमेजन के एशिया कस्टमर फुलफिलमेंट वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना का कहना है कि इस प्रोग्राम के जरिए देश भर में मौजूद वर्तमान डिलीवरी कैपिबिलिटी को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। उनका दावा है कि अमेजन फ्लेक्स से अमेजन की अधिक ग्राहकों की तक पहुंच होगी और डिलीवरी में तेजी आएगी।

कैसे उठाएं अमेजन फ्लेक्स सुविधा का लाभ-

अमेजन फ्लेक्स से पैसा कमान के लिए सबसे पहले आपको अमेजन इंडिया की फ्लेक्स एप्लीकेशन को मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा। इसके बाद एप में आपको आवेदन करना होगा। आपका वेरिफिकेशन और बैकग्राउंड चेक होने के बाद आप अमेजन इंडिया के लिए सामान की डिलीवरी करना शुरू कर सकते हैं। जो पार्सल बाइक पर ले जाने योग्य होंगे उन्हीं सामानों को आपको डिलीवर करने के लिए असाइन किया जाएगा। एप में वीडियो के जरिए आपको काम कैसे करना है इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी।

अमेजन फ्लेक्स के बारे में कंपनी का मानना है कि लोग तेजी से ई-कॉमर्स वेबसाइट से शॉपिंग के लिए जुड़ रहे हैं। इसके चलते ग्राहकों को सामान की समय पर डिलीवरी करना भी जरूरी हो गया है। इसके लिए अमेजन इंडिया ने अमेजन फ्लेक्स प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स, घरेलू महिलाओं और पार्ट टाइम वर्कर्स को जोड़ा है। इससे सामान की प्रभावी तरीके से डिलीवरी भी होगी और लोगों को फ्री टाइम में कमाने का मौका भी मिलेगा।

मुंबई। अमेजन(Amazon) फ्लेक्‍स नामक इस प्रोग्राम के तहत कोई भी व्‍यक्ति साइन अप कर सकता है, काम करने का अपना समय निर्धारित कर सकता है और अमेजन की ओर से पैकेज डिलीवरी कर प्रति घंटा 120 से 140 रुपए तक की कमाई कर सकता है। इस खास प्रोग्राम ‘Amazon Flex’ के तहत कोई भी शख्स खुद को जोड़ सकता है। इसके तहत आपको सिर्फ अमेजन के प्लेटफॉर्म पर अपना ऑर्डर बुक करने वालों का पैकेज ग्राहक के पते पर जाकर पहुंचाना होगा। दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु में हो चुकी है शुरुआत अमेजन की इस खास पहल की शुरुआत देश के तीन प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु में हो चुकी है। अमेजन इंडिया का कहना है कि इस साल के अंत तक इसे देश भर के अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा। अमेजन फ्लेक्स एडवांस्ड लॉजिस्टिक्स सिस्टम और टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जिसे अमेजन विकसित कर रहा है। अमेजन के एशिया कस्टमर फुलफिलमेंट वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना का कहना है कि इस प्रोग्राम के जरिए देश भर में मौजूद वर्तमान डिलीवरी कैपिबिलिटी को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। उनका दावा है कि अमेजन फ्लेक्स से अमेजन की अधिक ग्राहकों की तक पहुंच होगी और डिलीवरी में तेजी आएगी। कैसे उठाएं अमेजन फ्लेक्स सुविधा का लाभ- अमेजन फ्लेक्स से पैसा कमान के लिए सबसे पहले आपको अमेजन इंडिया की फ्लेक्स एप्लीकेशन को मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा। इसके बाद एप में आपको आवेदन करना होगा। आपका वेरिफिकेशन और बैकग्राउंड चेक होने के बाद आप अमेजन इंडिया के लिए सामान की डिलीवरी करना शुरू कर सकते हैं। जो पार्सल बाइक पर ले जाने योग्य होंगे उन्हीं सामानों को आपको डिलीवर करने के लिए असाइन किया जाएगा। एप में वीडियो के जरिए आपको काम कैसे करना है इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी। अमेजन फ्लेक्स के बारे में कंपनी का मानना है कि लोग तेजी से ई-कॉमर्स वेबसाइट से शॉपिंग के लिए जुड़ रहे हैं। इसके चलते ग्राहकों को सामान की समय पर डिलीवरी करना भी जरूरी हो गया है। इसके लिए अमेजन इंडिया ने अमेजन फ्लेक्स प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स, घरेलू महिलाओं और पार्ट टाइम वर्कर्स को जोड़ा है। इससे सामान की प्रभावी तरीके से डिलीवरी भी होगी और लोगों को फ्री टाइम में कमाने का मौका भी मिलेगा।