1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Amazon Layoffs : ट्विटर और फेसबुक के बाद अब अमेजन भी कर्मचारियों की छटनी करने वाला है

Amazon Layoffs : ट्विटर और फेसबुक के बाद अब अमेजन भी कर्मचारियों की छटनी करने वाला है

दुनिया में इन दिनों नौकरियों पर काली छाया मंडरा रही है। विश्व की दिग्गज कंपनियां तेजी से भारी मात्रा में कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Amazon Layoffs : दुनिया में इन दिनों नौकरियों पर काली छाया मंडरा रही है। विश्व की दिग्गज कंपनियां तेजी से भारी मात्रा में कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। प्रतिदिन ये सिलसिला आगे बढ़ता ही जा रहा है। ट्विटर (Twitter) और फेसबुक (Facebook के बाद अब खबर सामने आ रही है कि ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भी कर्मचारियों की छंटनी करने वाला (lay off employees) है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छटनी का ये फैसला कंपनी ग्लोबल स्तर पर करने जा रही है, लेकिन भारत में भी कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।

पढ़ें :- ट्वीटर और मेटा कंपनी के बाद अब अमेजन कंपनी भी कर सकती है कर्मचारियो की छटनी, रिपोर्ट में दावा

बता दें कि अमेजन के संस्थापक और मालिक जेफ बेजोस ने एक बड़ा ऐलान किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जेफ बेजोस अपनी दौलत का एक बड़ा हिस्सा दान करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Amazon ने हाल ही में 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया था। उसके बाद बेजोस ने वेल्थ डोनेट करने को लेकर ये बड़ा ऐलान किया।

दान होगी कंपनी
जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर लोगों की टॉप 5 लिस्ट में शामिल हैं। जेफ बेजोस ने एक साक्षात्कार में कहा है कि वह अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा जलवायु परिवर्तन और समाधानों के खिलाफ लड़ाई में दान करने जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...