अंबाती रायुडू ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

rayadu
अंबाती रायुडू ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रायुडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (BCCI) को पत्र लिखकर अपनी रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दी है। आपको बता दें कि रायुडू को विश्व कप टीम में नहीं चुना गयाा था। जिसके बाद कई क्रिकेट फैंस को हैरानी हुई थी। रायुडू के स्थान पर ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह दी गई थी।

Ambati Rayudu Retires From All Forms Of Cricket :

आंध्रप्रदेश से आने वाले इस खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया कि IPL में उनका खेलना जारी रहेगा। पिछले एक साल से भारतीय टीम के नियमित सदस्य रहे रायुडू नंबर चार पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन ऐन मौके पर उनकी जगह विजय शंकर को शामिल किया गया था।

भारतीय टीम के लिए 50 वन-डे इंटरनेशनल में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाने वाले रायुडू का सर्वोच्च स्कोर 124* था। उनके बल्ले से तीन शतक और 10 अर्धशतक भी निकले। पांच टी-20 मैच खेलने वाले रायुडू ने 10.50 की खराब औसत से 42 रन बनाए है।

सेलेक्टर्स पर किया था कमेंट

जब वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था उस समय विजय शंकर को सेलेक्टर्स ने 3D प्‍लेयर मतलब- बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग करने में माहिर बताया था यानि वो परफेक्ट प्लेयर है ऐसा कहा गया था, जिसपर अंबाती ने कमेंट भी किया था कि उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D चश्‍मे ऑर्डर किया है, इसे अंबाती का तंज माना गया था जो उन्होंने विजय शंकर के चयन पर किया था।

विजय शंकर वर्डकप में नहीं कर पाये कुछ खास 

लेकिन विजय शंकर फिलहाल तक कुछ खास नहीं कर पाये वे तीन मैचों में कुल 58 रन ही बना सके। अब विजय शंकर भी चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। शंकर के बाहर होने के बावजूद उम्मीद जागी थी कि अंबाती रायुडू को बुलाया जाएगा मगर ऐसा नहीं हुआ। उनके बजाए मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया।

 

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रायुडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (BCCI) को पत्र लिखकर अपनी रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दी है। आपको बता दें कि रायुडू को विश्व कप टीम में नहीं चुना गयाा था। जिसके बाद कई क्रिकेट फैंस को हैरानी हुई थी। रायुडू के स्थान पर ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह दी गई थी। आंध्रप्रदेश से आने वाले इस खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया कि IPL में उनका खेलना जारी रहेगा। पिछले एक साल से भारतीय टीम के नियमित सदस्य रहे रायुडू नंबर चार पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन ऐन मौके पर उनकी जगह विजय शंकर को शामिल किया गया था। भारतीय टीम के लिए 50 वन-डे इंटरनेशनल में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाने वाले रायुडू का सर्वोच्च स्कोर 124* था। उनके बल्ले से तीन शतक और 10 अर्धशतक भी निकले। पांच टी-20 मैच खेलने वाले रायुडू ने 10.50 की खराब औसत से 42 रन बनाए है। सेलेक्टर्स पर किया था कमेंट जब वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था उस समय विजय शंकर को सेलेक्टर्स ने 3D प्‍लेयर मतलब- बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग करने में माहिर बताया था यानि वो परफेक्ट प्लेयर है ऐसा कहा गया था, जिसपर अंबाती ने कमेंट भी किया था कि उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D चश्‍मे ऑर्डर किया है, इसे अंबाती का तंज माना गया था जो उन्होंने विजय शंकर के चयन पर किया था। विजय शंकर वर्डकप में नहीं कर पाये कुछ खास  लेकिन विजय शंकर फिलहाल तक कुछ खास नहीं कर पाये वे तीन मैचों में कुल 58 रन ही बना सके। अब विजय शंकर भी चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। शंकर के बाहर होने के बावजूद उम्मीद जागी थी कि अंबाती रायुडू को बुलाया जाएगा मगर ऐसा नहीं हुआ। उनके बजाए मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया।