1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ambedkar Jayanti 2022: डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर पीएम मोदी और मायावती ने दी श्रद्धांजलि

Ambedkar Jayanti 2022: डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर पीएम मोदी और मायावती ने दी श्रद्धांजलि

डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ।  डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदा ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने भारत की प्रगति में अमिट योगदान दिया है। यह हमारे देश के लिए उनके सपनों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

बसपा प्रमुख मायावती ने अंबेडकर जयंती पर ट्वीट करते हुए कहा, संविधान शिल्पी परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर उनके अनुयाइयों की ओर से उन्हें शत्-शत् नमन व हार्दिक श्रद्धा-सुमन। करोड़ों कमजोर व उपेक्षित वर्गों तथा मेहनतकश समाज आदि के हित व कल्याण के प्रति उनके महान व ऐतिहासिक योगदान के लिए देश हमेशा ऋणी व कृतज्ञ।

मायावती ने अपने आगे कहा, जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियों व इनकी सरकारें बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के संघर्षों व संदेशों की कितनी ही अवहेलना करके उनके अनुयाइयों पर शोषण, अन्याय-अत्याचार व द्वेष आदि जारी रखें, किन्तु उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का बीएसपी मूवमेन्ट रुकने व झुकने वाला नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...