नहीं थम रहा मूर्ति तोड़ने का सिलसिला, अब फिरोजाबाद में फिर टूटी बाबा साहेब की प्रतिमा

फिरोजाबाद , आंबेडकर
नहीं थम रहा मूर्ति तोड़ने का सिलसिला, अब फिरोजाबाद में फिर टूटी बाबा साहेब की प्रतिमा
लखनऊ। योगी सरकार ने बाबा साहेब की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसपर कड़ी कार्रवाई होगी, लेकिन उनके तमाम निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए अराजक तत्व ने आंबेडकर की मूर्ति को फिर से क्षतिग्रस्त किया है। जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। इस बार अज्ञात सिरफिरों ने प्रतिमा से उंगली गायब कर दी है। इससे पहले ज्यादातर प्रतिमाओं से सिर…

लखनऊ। योगी सरकार ने बाबा साहेब की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसपर कड़ी कार्रवाई होगी, लेकिन उनके तमाम निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए अराजक तत्व ने आंबेडकर की मूर्ति को फिर से क्षतिग्रस्त किया है। जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है।

इस बार अज्ञात सिरफिरों ने प्रतिमा से उंगली गायब कर दी है। इससे पहले ज्यादातर प्रतिमाओं से सिर गायब किए गए। बता दें कि दलित समुदाय के 2 अप्रैल को भारत बंद के बाद से ही अंबेडकर की मूर्तियों को निशाना बनाया जा रहा है। हालांकि, कई जगह महात्मा गांधी की प्रतिमाओं से भी तोड़फोड़ हुई है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी में बोले राहुल गांधी- सामूहिक दुष्कर्म करने वालों को संरक्षण देती है सरकार }

हिंसा की आशंका के चलते इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। बीते एक महीने में उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में आधे दर्जन से ज्यादा आंबेडकर प्रतिमाओं को तोड़े जाने की घटनाएं हुई हैं। सिर्फ एक दिन पहले ही राज्य पुलिस ने 14 अप्रैल को दलित नेता के जन्म दिन से पहले प्रतिमाओं को तोड़े जाने के संभावित प्रयास को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में चेतावनी जारी की थी।

 

{ यह भी पढ़ें:- सीआरपीएफ के जवान ने की थी अपहरण के बाद प्रापर्टी डीलर की हत्या }

 

Loading...