1. हिन्दी समाचार
  2. रमजान पाक महीने में गाजी फाउंडेशन की तरफ से गरीब को दिया गया खून

रमजान पाक महीने में गाजी फाउंडेशन की तरफ से गरीब को दिया गया खून

Ambedkarnagar Gazi Foundation

By रवि तिवारी 
Updated Date

अंबेडकर नगर। माहे रमजान उल मुबारक महीने में गाजी फाउंडेशन दिन-रात गरीबों को मदद करने में लगा हुआ है। यह एक ऐसा फाउंडेशन है यहां पर जाति धर्म मजहब बिना पूछे लोगों को मदद करता चला आ रहा है। आपको बताते चलते हैं कि इस पाक रमजान माह में इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग रोजा रखते हैं अर्थात भूखा रखते हैं। इस रमजान माह में रोजा रखने में महत्वपूर्ण यह होता है कि जो रोजा रखता वह निराजल के रूप में रहता है और वह हमेशा अल्लाह की इबादत में लगा रहता है। यही अल्लाह से दुआ करता है कि अल्लाह हम और हमारा परिवार तो खुश रहे हैं लेकिन हमारा मुल्क भी खुशी से गमगीन रहे।

पढ़ें :- Weather Update: इन इलाकों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में घना कोहरा...

जैसा कि आप जानते ही हैं कि देश में क्रोना वायरस महामारी का प्रकोप बहुत तेजी से फैल रखा है जिस पर अभी तक किसी प्रकार का लगाम नहीं लगाया जा सका है इस महामारी में बड़े-बड़े वैज्ञानिक डॉक्टर शोधकर्ता फेल है अभी तक इस तरह का दवा का जन्म ही नहीं हो सका है कि इस पर रुकावट लग सके वहीं पर यह है कि गाजी फाउंडेशन के अध्यक्ष बहुत बेमिसाल है कि जिन्होंने एक बार ही नहीं अनेकों बार इंसानियत का मिसाल पेश किया है जिले जहांगीरगंज के निवासी आशीष कुमार के बहन की तबीयत बहुत खराब थी और उसे 2 डी सी ब्लड था और ब्लड की सख्त जरूरत थी तो आशीष कुमार को सर्जन डॉक्टर विजय तिवारी ने बताया आप गाजी फाउंडेशन के अध्यक्ष मुराद अली भाई पास जाइए तो आप को ब्लड मिल जाएगा तो तुरंत आशीष कुमार गाजी फाउंडेशन के अध्यक्ष के पास गए तो तुरंत मुराद अली अपने दोस्त मिशन ग्रीन अर्थ के अध्यक्ष अतुल पाल को फोन किया तो अतुल पाल ने जिला अस्पताल ब्लड बैंक पहुंच कर 1 यूनिट रक्तदान किय।

तब जाकर मरीज की जान बच सकी इस मौके पर गाजी फाउंडेशन के अध्यक्ष मुराद अली और उपाध्क्ष शाह मोहम्मद उर्फ़ छोटे , विवेक शाही, सरफाज खान, शकील खान ,शारूख खान मौजूद रहे अभी तक गाजी फाउंडेशन की तरफ से सूत्र 1115 यूनिट रक्तदान कर चुका है।

रिपोर्ट- अजय कुमार तिवारी

पढ़ें :- Birthday special: दुबई में सेलिब्रेट करेगी नम्रता अपना बर्थड़े, पार्टी में शामिल होंगे ये लोग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...