1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका: 150 दिनों में वैक्सीन की 30 करोड़ खुराक दी गई, तेजी से किया जा रहा टीकाकरण

अमेरिका: 150 दिनों में वैक्सीन की 30 करोड़ खुराक दी गई, तेजी से किया जा रहा टीकाकरण

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा की है कि अमेरिका में लोगों को 150 दिनों में कोरोना वैक्सीन की 30 करोड़ खुराक लगाई जा चुके हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा की है कि अमेरिका में लोगों को 150 दिनों में कोरोना वैक्सीन की 30 करोड़ खुराक लगाई जा चुके हैं।

पढ़ें :- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइडन के नेतृत्व पर उठाया सवाल, कहा-सभी सैन्य उपकरणों को लाना चाहिए
Jai Ho India App Panchang

चार जुलाई तक 70% वयस्कों को कम से कम एक खुराक देने का देश ने लक्ष्य रखा है। अब तक 65 प्रतिशत लोगों को कम से कम एक खुराक दे दी गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जब उन्होंने यह पद संभाला तब देश संकट में था।

अब वायरस का प्रभाव कम होने लगा है और हमारी अर्थव्यवस्था ने नौकरी में वृद्धि के पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह सब केवल चार महीने में हुआ है। टीकाकरण से हाल के महीनों में कोरोना मामलों, अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में काफी कमी आई है, ऐसे में अपने प्रशासन के राष्ट्रीय टीकाकरण प्रयास के बारे में बताते हुए राष्ट्रपति ने टीका लगवाने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

जहां टीकाकरण की संख्या कम है वहां मामले बढ़ रहे हैं। इस पर चिंता जाहिर करते हुए बाइडन ने कहा कि सच्चाई यह है कि जहां लोगों को टीका लगाया जा रहा है, वहां मौतों और अस्पताल में भर्ती होने में भारी कमी आई है।

 

पढ़ें :- Afghanistan: काबुल हमले के बाद छलका अमेरिकी सैनिक का दर्द, सुनिए VIDEO में क्या कहा?

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...