1. हिन्दी समाचार
  2. पाकिस्तान की मदद को आगे आया अमेरिका, कोरोना वायरस से बचाव के लिए देगा 60 लाख डॉलर

पाकिस्तान की मदद को आगे आया अमेरिका, कोरोना वायरस से बचाव के लिए देगा 60 लाख डॉलर

America Came Forward To Help Pakistan Will Give 6 Million To Protect Against Corona Virus

By रवि तिवारी 
Updated Date

पाकिस्तान में भयानक तरीके से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए अमेरिका 60 लाख डॉलर की सहायता राशि देगा। आर्थिक रूप से तबाह हो चुके अपने मुल्क को बचाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान सार्वजनिक रूप से कई बार दुनियाभर के देशों से खैरात मांग चुके हैं। जिसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

पढ़ें :- 19 नवंबर2021 का राशिफल: मेष राशि वाले जातकों की किस्मत का सितारा होगा बुलंद, जानिए अपनी राशि का हाल

अमेरिकी राजदूत ने किया मदद का ऐलान

पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत पॉल जोन्स ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में कहा कि यह धनराशि पाकिस्तान को उन स्वास्थ्यकर्मियों को और प्रशिक्षण देने में काम आएगी जो अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर हालत वाले मरीजों की देखभाल करते हैं। उन्होंने कहा कि इससे चिकित्सा केन्द्रों में कोरोना वायरस फैलने से रुकेगा।

पाकिस्तान को ईद की शुभकामनाएं दी

पॉल जोन्स ने कहा कि इसके अलावा इससे संक्रमित इलाकों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की जांच के लिए मोबाइल प्रयोगशाला भी बनाई जाएगी। उन्होंने पाकिस्तान को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं भी दीं और कहा कि रमज़ान का महीना पूरा होने पर मैं सभी पाकिस्तानियों को बधाई देना चाहता हूं।

पढ़ें :- जाने आखिर क्यों करोड़ो की कीमत होने के बावजूद भी कोई इन घरो को एक रूपये में भी नहीं खरीदना चाहता

पाक ने अमेरिका भेजे थे चिकित्सा उपकरण

बता दें कि अमेरिकी राजदूत ने हाल ही में पाकिस्तान से प्राप्त चिकित्सा आपूर्ति के लिए इस्लामाबाद का आभार व्यक्त किया। यह आपूर्ति दोनों देशों के बीच मित्रता और साझेदारी के प्रतीक के रूप में की गई थी।

पाक के कौन से प्रांत में कितने मरीज

पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक सिंध में 21,645 मामले, पंजाब में 19,557, खैबर-पख्तूनख्वा में 7,685, बलूचिस्तान में 3,306, इस्लामाबाद में 1,592, गिलगित-बाल्तिस्तान में 619 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 197 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुल 17,198 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं और अब तक कुल 4,73,607 लोगों की जांच की गई हैं।  

पढ़ें :- 99 % लोगो को नहीं पता होगा ट्रेन के नीले और लाल रंग के डिब्बों में क्या होता है फर्क, सवाल का जवाब पढ़ कर हिल जाएगा आपका दिमाग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...