आतंकवार से नाराज अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया झटका, लगाई 2100 करोड़ की मदद पर रोंक

imran and donald
आतंकवार से नाराज अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया झटका, लगाई 2100 करोड़ की मदद पर रोंक

America Cancels Help To Pakistan Over Record On Terrorists

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान की नवनिर्वाचित इमरान सरकार को अमेरिका ने तगड़ा झटका दिया है। बीते दिनों ही आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत को लेकर दोनों देशों के बीच तकरार देखने को मिली थी, जिसके बाद अब ट्रंप सरकार ने पाकिस्‍तान की आर्थिक मदद रोकने का फैसला किया है। जिसके बाद उसे मिलने वाली करीब 2100 करोड़ की मदद पर फिलहाल रोंक लगा दी गई है। 

ट्रंप ने ये फैसला आतंकियों के खिलाफ खराब रिकॉर्ड के बाद लिया है। अमेरिकी सेना की ओर से बताया गया कि पाकिस्तान को दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर यानी तकरीबन 2100 करोड़ रुपये की मदद रद्द कर दी गई है। सेना के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा है, जिसके फलस्वरूप ये कार्रवाई की गई है। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल कोनी फॉकनर ने कहा है कि अमेरिक रक्षा विभाग अब इस रकम का उपयोग प्राथमिकताओं के आधार पर तय करेगा। अमेरिका का कहना है कि पिछले साल अफगानिस्तान में जंग छेड़ने वाले आतंकी समूह पाकिस्तान सुरक्षित जगह बना हुआ है। हालांकि पाकिस्तान इस तरह के आरोप से इनकार करता है। 

बता दें कि इस साल की शुरुआत में भी अमेरिका ने पाकिस्तान को 50 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद रद्द कर दी थी। राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने नए साल के पहले दिन किए एक ट्वीट में पाकिस्तान पर झूठ बोलने और आतंकी समूहों को पनाह देने के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की थी। ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका से अरबों डॉलर की मदद लेने के बावजूद पाकिस्तान आतंकियों को पाल रहा है।

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान की नवनिर्वाचित इमरान सरकार को अमेरिका ने तगड़ा झटका दिया है। बीते दिनों ही आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत को लेकर दोनों देशों के बीच तकरार देखने को मिली थी, जिसके बाद अब ट्रंप सरकार ने पाकिस्‍तान की आर्थिक मदद रोकने का फैसला किया है। जिसके बाद उसे मिलने वाली करीब 2100 करोड़ की मदद पर फिलहाल रोंक लगा दी गई है। ट्रंप ने ये फैसला आतंकियों के खिलाफ खराब रिकॉर्ड के बाद लिया है। अमेरिकी सेना की…