1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना से बुरी तरह जूझ रहा अमेरिका, मौत का आंकड़ा 1 लाख पार

कोरोना से बुरी तरह जूझ रहा अमेरिका, मौत का आंकड़ा 1 लाख पार

America Is Struggling Badly With Corona Death Toll Crosses 1 Lakh

By रवि तिवारी 
Updated Date

अमेरिका (America) दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का केंद्र बन गया है. अमेरिका में कोरोना (COVID-19) से अब तक 1 लाख से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं. जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक, यह आंकड़ा दुनिया में सबसे अधिक है. अमेरिका के न्यूयॉर्क में हालात काबू से बाहर हो रहे हैं. जहां देश के कुल 22 फीसद मामले हैं. न्यूयॉर्क में कोरोना से करीब 30 हजार मौतें हुई हैं.

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

अमेरिका में कोरोना महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या आधिकारिक तौर पर 1 लाख को पार कर गई है. देश में अबतक मृतकों की संख्या 100,396 पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अमेरिका में कोविड-19 के बीते 24 घंटों में कुल 16,700 नए केस दर्ज किये गए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 17.3 लाख तक पहुंच गई है, जबकि अबतक कुल 3 लाख 72 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले देखने को मिल रहे हैं.

दुनियाभर में कोरोना के मामलों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, विश्वभर में अबतक कोविड-19 के कुल 56 लाख 90 हजार मामले हैं,  जबकि मौत का आंकड़ा 3 लाख 56 हजार पहुंच गया है. कोरोना वायरस से 23 लाख 50 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...