1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अमेरिका ने al-Qaeda mastermind Abdul Hamid को सीरिया में किया ढेर, वैश्विक हमले का बना रहा था खतरनाक प्लान

अमेरिका ने al-Qaeda mastermind Abdul Hamid को सीरिया में किया ढेर, वैश्विक हमले का बना रहा था खतरनाक प्लान

अमेरिकी सेना (America Army) ने उत्तर पश्चिम सीरिया (North West Syria) में हवाई हमले कर सीनियर अलकायदा आतंकी अब्दुल हामिद अल-मटर (Al Qaeda terrorist Abdul Hamid al-Matar) को मार गिराया है। यह दावा सेंट्रल कमांड  के प्रवक्ता मेजर जान रिग्सबी (Central Command spokesman Major John Rigsby) ने किया है।  जान रिग्सबी ( John Rigsby)ने बताया कि डफ-9 एयरक्राफ्ट (df-9 aircraft) के जरिए किए गए इस हवाई हमले में आम नागरिकों को नुकसान नहीं हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी सेना (America Army) ने उत्तर पश्चिम सीरिया (North West Syria) में हवाई हमले कर सीनियर अलकायदा आतंकी अब्दुल हामिद अल-मटर (Al Qaeda terrorist Abdul Hamid al-Matar) को मार गिराया है। यह दावा सेंट्रल कमांड (Central Command)  के प्रवक्ता मेजर जान रिग्सबी ( spokesman Major John Rigsby) ने किया है।  जान रिग्सबी ( John Rigsby) ने बताया कि डफ-9 एयरक्राफ्ट (df-9 aircraft) के जरिए किए गए इस हवाई हमले में आम नागरिकों को नुकसान नहीं हुआ है। सेंटकॉम की रिपोर्ट (Centcom’s report) के अनुसार आतंकी अब्दुल (Terrorist Abdul) क्षेत्रीय हमलों, वित्त पोषण और अनुमोदन की योजना बनाता था।

पढ़ें :- तीन ट्रक में लगी भीषण आग, तीन लोगों की मौत

बना रहा था खतरनाक प्लान
अमेरिकी आर्मी (America Army) मेजर जान रिग्सबी (Major John Rigsby) ने लिखित बयान में कहा कि आतंकी अब्दुल हामिद (Terrorist Abdul Hamid) अपने साथियों को वैश्विक हमले के लिए प्रशिक्षित कर रहा था। जान रिग्सबी ( John Rigsby)  के अनुसार हामिद अपने साथियों के साथ मिलकर 9/11 की तरह हमले की योजना बना रहा था, लेकिन हमारी सेना ने उसके मंसूबे पर पानी फेर दिया। हमारे इस हमले के बाद आतंकी समूह अमेरिकी नागरिकों एवं निर्दोष लोगों पर हमला करने से डरेंगे। जानकारी के अनुसार दक्षिण सीरिया (South Syria) में अमेरिकी चौकी पर किए गए हमले के दो दिन बाद यह अमेरिका की ओर से हमला किया गया।

भारत पर भी हमले की योजना बना रहा अलकायदा

बता दें कि आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) भारत पर भी हमले की योजना बना रहा है।   जानकारी के अनुसार असम पुलिस ने पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) और आतंकी संगठन अल-कायदा (Al-Qaeda)  की तरफ से आतंकी हमलों की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया है। सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) की तरफ से जारी एक परिपत्र में कहा गया कि राज्य पुलिस की विशेष शाखा से मिली रिपोर्ट के आधार पर अलर्ट जारी किया गया है।  आतंकी असम सहित देशभर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के पदाधिकारियों, सैन्य अधिकारियों व विभिन्न क्षेत्रों के शीर्ष व्यक्तियों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।

पढ़ें :- IND vs BAN 1st ODI : भारतीय शेर बांग्लादेश में ढेर, पहला मुकाबला एक विकेट से जीता
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...