1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. America : न्यूयॉर्क गवर्नर पर 11 महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप,जो बाइडेन ने की इस्तीफा की मांग

America : न्यूयॉर्क गवर्नर पर 11 महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप,जो बाइडेन ने की इस्तीफा की मांग

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के डेमोक्रेटिक गवर्नर एंड्रयू कुओमो को 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया है। इसी के साथ् गवर्नर एंड्रयू कुओमो की मुश्किलें बढ़ गई है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को न्यूयॉर्क के एंड्रयू कुओमो को पद से इस्तीफा देने को कहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क (New York) शहर के डेमोक्रेटिक गवर्नर एंड्रयू कुओमो (Andrew Cuomo)को 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया है। इसी के साथ् गवर्नर एंड्रयू कुओमो की मुश्किलें बढ़ गई है। राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने मंगलवार को न्यूयॉर्क के एंड्रयू कुओमो को पद से इस्तीफा देने को कहा है। दरअसल, राज्य के अटॉर्नी जनरल कार्यालय द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि न्यूयॉर्क गवर्नर ने राज्य कर्मचारियों समेत 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है। इस तरह एंड्रयू कुओमो ने राज्य और संघीय कानूनों को तोड़ा है।

पढ़ें :- America: अमेरिका के अलास्का में प्लेन क्रैश , हादसे में 5 पैसेंजर और पायलट की मौत
Jai Ho India App Panchang

कुओमो बाइडेन की डेमोक्रेटिक (Democratic) पार्टी से आते हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति ने मार्च में भी कहा था कि अगर आरोप सही हैं तो उन्हें पद से इस्तीफा देना चाहिए।

मीडिया रिर्पो के अनुसार,व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।’ बता दें कि न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिआ जेम्स ने अपनी जांच के परिणाम को सबके सामने रखते हुए मंगलवार को गवर्नर कुओमो को कई महिलाओं के लिए अनुचित टिप्पणी करने के साथ ही किस करने और गले लगाने का दोषी पाया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जांच के परिणाम आने से पहले ही कहा था कि अगर जांच से पता चलता है कि कुओमो ने अनुचित तरीके से काम किया है, तो वह उनके इस्तीफे की मांग करेंगे

अगर कुओमो पद छोड़ते हैं तो वह गवर्नर के रूप में अपना लगातार तीन कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे।

पढ़ें :- मानव फेफड़ों के संक्रमण पर विशेष शोध ​करने यूएसए जाएंगे बीबीएयू के प्रोफेसर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...