7.2 तीव्रता के भूकंप से थर्राया मेक्सिको सिटी, जानमाल की कोई हानि नहीं

7.2 तीव्रता के भूकंप से थर्राया मेक्सिको सिटी, जानमाल की कोई हानि नहीं
7.2 तीव्रता के भूकंप से थर्राया मेक्सिको सिटी, जानमाल की कोई हानि नहीं

America Seven Point Two Magnitude Earthquake Hits Mexico City

मेक्सिको। मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी को भूकंप ने शुक्रवार को हिलाकर रख दिया। शुक्रवार सुबह मेक्सिको सिटी और उसके आसपास के इलाकों में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (USGS) के मुताबिक, भूकंप की 7.2 तीव्रता थी। भूकंप का केंद्र दक्षिण राज्य ओक्साका में प्रशांत तट के करीब जमीन में 43 किलोमीटर अंदर बताया जा रहा है।

ओक्साका में आपातकाल प्रशासन से जानकारी मिली कि शुक्रवार रात को भूकंप के दौरान सिर्फ संपत्ति नष्ट हुई है, किसी तरह की मानवीय क्षति नहीं हुई है। यूएसजीएस ने शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 7.5 बताई लेकिन बाद में इसमें संशोधन किया गया।

जैसे ही तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए, डरे-सहमे सभी लोग घर, दफ्तरों और बिल्डिंगों से निकलकर बाहर खुले मैदान में इकट्टा हो गए। मेक्सिको के 57 वर्षीय एक नागरिक ने कहा, ‘यह बहुत ही खतरनाक था।। यहां सब कुछ हिलना शुरू हो गया था, कार भी इधर-उधर जा रही थी। मुझे कुछ समझ नहीं आया कि क्या करूं। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने ट्वीट कर कहा, ‘भूकंप प्रोटोकॉल को सक्रिय कर दिया गया है।’ सीएनएन के मुताबिक, मेक्सिको में सितंबर 2017 में आए भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई थी।

मेक्सिको। मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी को भूकंप ने शुक्रवार को हिलाकर रख दिया। शुक्रवार सुबह मेक्सिको सिटी और उसके आसपास के इलाकों में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (USGS) के मुताबिक, भूकंप की 7.2 तीव्रता थी। भूकंप का केंद्र दक्षिण राज्य ओक्साका में प्रशांत तट के करीब जमीन में 43 किलोमीटर अंदर बताया जा रहा है। ओक्साका में आपातकाल प्रशासन से जानकारी मिली कि शुक्रवार रात को भूकंप के दौरान सिर्फ संपत्ति नष्ट…