खाड़ी में फिर बढ़ा तनाव, अमेरिकी युद्धपोत ने मार गिराया ईरान का ड्रोन

us
खाड़ी में फिर बढ़ा तनाव, अमेरिकी युद्धपोत ने मार गिराया ईरान का ड्रोन

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया है कि होरमुज की खाड़ी में तैनात उसके युद्धपोत ने गुरुवार को एक ईरानी ड्रोन को मार गिराया। पिछले कुछ हफ्तों से शांतिपूर्ण रहे खाड़ी क्षेत्र में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। गौर करने वाली बात यह है कि हाल के समय में तेजी से बदले घटनाक्रमों के बाद ईरान के साथ अमेरिकी फौज की यह पहली सीधी मुठभेड़ है।

America Takes Revenge American Army Kills Irans Drone :

ट्रंप ने घोषणा की है कि असॉल्ट शिप USS बॉक्सर ने ईरानी ड्रोन के खिलाफ डिफेंसिव ऐक्शन लिया क्योंकि वह शिप और उस पर मौजूद क्रू को वह चुनौती दे रहा था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि बॉक्सर के 1000 यार्ड्स के दायरे में आते ही ड्रोन को नष्ट कर दिया गया।

गौरतलब है कि ईरान और अमेरिका के बीच बढ़े तनाव के बाद अब ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के तेवर नरम पड़ते दिख रहे हैं। रूहानी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा है कि अगर अमेरिका उसके ऊपर लगाए गए सभी तरह के प्रतिबंध हटा देता है तो वो बातचीत करने को तैयार हैं। रूहानी ने कहा कि अमेरिका उसे इस तरह से धमकाना बंद करे।

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया है कि होरमुज की खाड़ी में तैनात उसके युद्धपोत ने गुरुवार को एक ईरानी ड्रोन को मार गिराया। पिछले कुछ हफ्तों से शांतिपूर्ण रहे खाड़ी क्षेत्र में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। गौर करने वाली बात यह है कि हाल के समय में तेजी से बदले घटनाक्रमों के बाद ईरान के साथ अमेरिकी फौज की यह पहली सीधी मुठभेड़ है। ट्रंप ने घोषणा की है कि असॉल्ट शिप USS बॉक्सर ने ईरानी ड्रोन के खिलाफ डिफेंसिव ऐक्शन लिया क्योंकि वह शिप और उस पर मौजूद क्रू को वह चुनौती दे रहा था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि बॉक्सर के 1000 यार्ड्स के दायरे में आते ही ड्रोन को नष्ट कर दिया गया। गौरतलब है कि ईरान और अमेरिका के बीच बढ़े तनाव के बाद अब ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के तेवर नरम पड़ते दिख रहे हैं। रूहानी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा है कि अगर अमेरिका उसके ऊपर लगाए गए सभी तरह के प्रतिबंध हटा देता है तो वो बातचीत करने को तैयार हैं। रूहानी ने कहा कि अमेरिका उसे इस तरह से धमकाना बंद करे।