अमेरिका ने हाफिज सईद को बताया आतंकी, कहा- पाकिस्तान चलाये मुकदमा

अमेरिका ने हाफिज सईद को बताया आतंकी, कहा- पाकिस्तान चलाये मुकदमा
अमेरिका ने हाफिज सईद को बताया आतंकी, कहा- पाकिस्तान चलाये मुकदमा
नई दिल्ली। अमेरिका ने जमात-उद-दावा(जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को आतंकी करार देते हुए उस पर मुकदमा चलाने की बात कही है। हाफिज को मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमांइड माना जाता है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को सईद के खिलाफ कार्रवाई करने का संदेश भेजा है। आतंकी सईद के नाम में 'साहब' लगाते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बानी पहले ही उस पर मुकदमा नहीं चलाने का फैसला कर…

नई दिल्ली। अमेरिका ने जमात-उद-दावा(जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को आतंकी करार देते हुए उस पर मुकदमा चलाने की बात कही है। हाफिज को मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमांइड माना जाता है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को सईद के खिलाफ कार्रवाई करने का संदेश भेजा है।

आतंकी सईद के नाम में ‘साहब’ लगाते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बानी पहले ही उस पर मुकदमा नहीं चलाने का फैसला कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में उसके खिलाफ कोई मामला नहीं है। अब्बासी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए नॉर्ट ने कहा, “हम उसे एक आतंकवादी मानते हैं, जो विदेशी आतंकवादी संगठन का हिस्सा है। हम मानते हैं कि वह 2008 मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड था, जिसमें अमेरिकियों के साथ कई लोग मारे गए।”

{ यह भी पढ़ें:- 72 साल की दादी की 19 साल के लड़के से शादी, बताया- सच्चा प्यार, देखें वीडियो }

उन्होंने कहा, “हमने अपने बिंदुओं व अपनी चिंताओं को पाकिस्तानी सरकार को साफ तौर पर बता दिया है। हम मानते हैं कि इस व्यक्ति पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान सरकार ने उसे नजरबंदी से हाल में ही रिहा किया है। हम मानते हैं कि उस पर कानून की अंतिम व व्यापक सीमा तक मुकदमा चलाया जाना चाहिए।”

व्हाइट हाउस पहले ही साफ कर चुका है कि यदि पाकिस्तान सईद को हिरासत में लेने व आरोप लगाने की कार्रवाई नहीं करता तो इसका अमेरिका-पाकिस्तान के संबंधों पर असर पड़ेगा।

{ यह भी पढ़ें:- राष्ट्रपति पुतिन ने ट्रंप से कहा- हमारे पास दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्याएं }

Loading...