1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन का ट्विटर अकाउंट हुआ सस्पेंड, जानिए वजह

अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन का ट्विटर अकाउंट हुआ सस्पेंड, जानिए वजह

Twitter की कमान संभालने के बाद एलन मस्क (Elon Musk) लगातार कई बड़े उलटफेर कर रहे हैं। कंपनी के दर्जनों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं। इस बीच अमेरिकन कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन (Kathy Griffin) का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है। ग्रिफिन का अकाउंट सस्पेंड करने के पीछे वजह, मस्क का नाम और डीपी कॉपी करना बताया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Twitter की कमान संभालने के बाद एलन मस्क (Elon Musk) लगातार कई बड़े उलटफेर कर रहे हैं। कंपनी के दर्जनों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं। इस बीच अमेरिकन कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन (Kathy Griffin) का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है। ग्रिफिन का अकाउंट सस्पेंड करने के पीछे वजह, मस्क का नाम और डीपी कॉपी करना बताया गया है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

दरअसल, कैथी  (Kathy Griffin) का हैंडल तो उनके अपने नाम से ही था लेकिन उन्होंने अपना डिसप्ले नेम एलन मस्क कर लिया था। दरअसल, ट्विटर के नए नियमों के मुताबिक, प्रतिरूपण करने पर यूजर्स का अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड किया जा सकता है। एक अन्य अमेरिकी सुपरमॉडल गिगी हैडिड ने ट्विटर को नफरत की जगह बताते हुए यहां से दूरी बना ली है।

वहीं, एलन मस्क (Elon Musk) ने इसको लेकर ट्वीट कर कैथी ग्रिफिन का अकाउंट सस्पेंड किए जाने के पीछे की वजह बताई है। मस्क ने लिखा है कि अगर किसी ने अपने अकाउंट का नाम दूसरे के नाम पर रखा और उसके साथ स्पष्ट नहीं किया गया कि यह पैरोडी अकाउंट है तो उसका यही अंजाम होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...