अमेरिकी श्रद्धालुओं ने भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को दान किए 14 करोड़ रुपए

temple
अमेरिकी श्रद्धालुओं ने भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को दान किए 14 करोड़ रुपए

तिरुपति। अमेरिका में रहने वाले 2 भारतीय उद्यमियों ने तिरुमला के निकट स्थित प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को 14 करोड़ रुपए दान किए हैं। मंदिर के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

American Devotees Donated 14 Crores Rupees To Lord Venkateswara Temple :

अधिकारी ने बताया कि दानकर्ताओं ने नाम जाहिर न करने का आग्रह करते हुए देवी श्री वरलक्ष्मी व्रतम पर्व पर दान दिया है। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद 14 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट 2,000 साल पुराने मंदिर के प्रशासक तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् (टीटीडी) के विशेष अधिकारी को सौंपा।

श्रद्धालुओं ने मंदिर के अधिकारियों से अनुरोध किया कि इस कोष का इस्तेमाल टीटीडी द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याण ट्रस्टों के लिए किया जाए। दोनों श्रद्धालुओं ने लगातार दूसरे साल इतनी बड़ी धनराशि दान की है। अधिकारी ने कहा कि पिछले साल उन्होंने 13.5 करोड़ रुपए दान किए थे।

तिरुपति। अमेरिका में रहने वाले 2 भारतीय उद्यमियों ने तिरुमला के निकट स्थित प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को 14 करोड़ रुपए दान किए हैं। मंदिर के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दानकर्ताओं ने नाम जाहिर न करने का आग्रह करते हुए देवी श्री वरलक्ष्मी व्रतम पर्व पर दान दिया है। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद 14 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट 2,000 साल पुराने मंदिर के प्रशासक तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् (टीटीडी) के विशेष अधिकारी को सौंपा। श्रद्धालुओं ने मंदिर के अधिकारियों से अनुरोध किया कि इस कोष का इस्तेमाल टीटीडी द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याण ट्रस्टों के लिए किया जाए। दोनों श्रद्धालुओं ने लगातार दूसरे साल इतनी बड़ी धनराशि दान की है। अधिकारी ने कहा कि पिछले साल उन्होंने 13.5 करोड़ रुपए दान किए थे।