1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. America’s Airstrike: काबुल एयरपोर्ट पर धमाका करने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के बुरे दिन शुरू

America’s Airstrike: काबुल एयरपोर्ट पर धमाका करने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के बुरे दिन शुरू

America's Airstrike: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर बम धमका करने वाले इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के बुरे दिन आ गए हैं। काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर धमाका करके इस्लामिक स्टेट (Islamic State) ने अमेरिका समेत दुनियाभर में हड़कंप मचा दिया था। वहीं, काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों में अमेरिका के 13 सैनिक मारे गए थे, जिसके बाद वो कहां चुप रहने वाला था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

America’s Airstrike: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर बम धमका करने वाले इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के बुरे दिन आ गए हैं। काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर धमाका करके इस्लामिक स्टेट (Islamic State) ने अमेरिका समेत दुनियाभर में हड़कंप मचा दिया था। वहीं, काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों में अमेरिका के 13 सैनिक मारे गए थे, जिसके बाद वो कहां चुप रहने वाला था।

पढ़ें :- IS: इस्लामिक स्टेट ने तालिबानियों को बताया नकली जेहादी, कहा वहां कोई जीत हासिल नहीं हुई
Jai Ho India App Panchang

ऐसे में अमेरिका (America) आतंकियों के सफाए के लिए तैयार हो गया है। हमले के एक दिन बाद ही अमेरिका ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में आईएस के अतांकियों के खिलाफ बड़ी एयरस्ट्राइक की है। बताया जा रहा है कि इस हमले में अमेरिका (America) ने काबुल ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को डेर कर दिया है।

पेंटागन के मुताबिक, अमेरिका ने मानवरहित विमान के जरिए आईएस के ठिकाने पर ड्रोन से बमबारी कर काबुल आतंकी हमले के साजिशकर्ता को मार गिराया है।

बता दें कि, काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हुए हमले के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने कहा था कि इस घटना का बदला जरूर लेंगे और आतंकियों को मारेंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस में भावुक होते हुए कहा था कि हम इस हमले को न भूलेंगे और न माफ करेंगे, ढूंढकर आतंकियों का शिकार करेंगे।

पढ़ें :- World Breaking: हमें संकट में मरने को न छोड़ें...अफगान क्रिकेटर ने दुनिया भर के बड़े नेताओं से लगाई गुहार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...