1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अमेरिका ने दी बड़ी राहत, कोरोना से जुड़ा यह प्रतिबंध हटाया

अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अमेरिका ने दी बड़ी राहत, कोरोना से जुड़ा यह प्रतिबंध हटाया

कोरोना के कम होते मामलों को लेकर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों (international travelers) के नियमों में अमेरिका (America) ने बदलाव किया है। यात्रा के नए नियमों के मुताबिक, अब बोर्डिंग से एक दिन पहले कोरोना टेस्ट कराने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है। लिहाजा, अब अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वॉशिंगटन। कोरोना के कम होते मामलों को लेकर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों (international travelers) के नियमों में अमेरिका (America) ने बदलाव किया है। यात्रा के नए नियमों के मुताबिक, अब बोर्डिंग से एक दिन पहले कोरोना टेस्ट कराने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है। लिहाजा, अब अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

पढ़ें :- America : Washington DC में गोलीबारी में 1 की मौत, पुलिस अफसर सहित कई घायल

अधिकारी का कहना है कि सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंसन ने तय किया है कि अब इसकी जरूरत नहीं है। बता दें कि, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बाइडेन प्रशासन की तरफ से इस नियम को लागू किया गया था। उसके बाद उसने यूरोप, चीन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत और ईरान समेत कई देशों पर लगे यात्रा प्रतिबंध हटा दिए थे।

इसके बदले वहां पर कहा गया था कि अमरिका (America) की यात्रा कर रहे अन्य देशों से यात्रा कर रहे लोग पूरी तरह से वैक्सीनेट होना चाहिए। हालांकि, इसे बाद नियम बनाया गया था कि वैक्सीनेटेड व्यक्ति यात्रा से तीन दिन पहले का निगेटिव टेस्ट का प्रूफ दिखाएंगे। वहीं नॉन वैक्सीनेटेड लोगों से यह टेस्ट यात्रा के एक दिन पहले का मांगा गया था।

 

 

पढ़ें :- America: फिलाडेल्फिया के साउथ स्ट्रीट सामूहिक गोलीबारी में 3 मृत और 11 घायल, बंदूकधारियों की तलाश जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...