यहां आसमान से बरसी आफत, कई घरों में कोहराम

amethibarish2
यहां आसमान से बरसी आफत, कई घरों में को

अमेठी: प्राकृतिक आपदाओं ने यूपी को परेशान किया हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगहों से जानमाल के नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले भी जब तेज आंधियां आई थी तो यूपी में जान माल का भारी नुकसान हुआ था और अब बारिश के कारण यूपी से दर्द भरी खबरें सामने आ रही हैं। यूपी के अमेठी जिले में भारी बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया जिससे मकान के अंदर बंधी पांच बकरियों की मलबे में दबकर मौत हो गयी। गौरतलब हो अभी बीते सोमवार को अमेठी में दीवार गिरने से एक अधेड़ की मौत हो गयी थी।

मलबे में गृहस्ती,पांच बकरियां मरी-

जिले के शुकुल बाजार विकास खण्ड के बरसंडा गाँव में जोरदार बारिश से बुधवार की सुबह मो.ताहिर पुत्र वहाब अहमद का कच्चा मकान भरभराकर गिर गया जिससे मकान के मलबे में उसकी पांच बकरियों की दबकर मौत हो गयी ताहिर ने बताया कि दीवार गिरने से उनके घर का समान भी मलबे में तब्दील हो गया है।

{ यह भी पढ़ें:- कुछ इस तरह अपनी सियासी जमीन सींचने में जुटी है समाजवादी पार्टी }

amethibarish
मलबे में दबी बकरियां

अधेड़ की हुई मौत-

वही दूसरी ओर अभी बीते सोमवार को अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंर्तगत गाँव पूरे ओझा मजरे रायपुर फुलवारी के रामधनी यादव पुत्र भिखारी यादव आयु (58 वर्ष) दीवार गिरने से मृत्यु हो गई सूचना प्राप्त होते ही अमेठी तहसीलदार महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया और मृतक के परिजनों को सहायता राशि दिलानें की भी बात कही।

amethibarish
स्कूल में बच्चे

लगातार हो रही बारिश से खेत और तालाब पानी से उफनाकर अब सड़क पर पानी बह रहा है, जिससे लोग पानी से होकर निकल रहे हैं।अमेठी में लगातार बारिस से जन जीवन खास तौर पर ग्रामीण इलाको मे अस्त व्यस्त हो गया है जगह जगह जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गयी जल भराव के कारण पेडो के गिरने से यातायात पर भी असर पड रहा है

{ यह भी पढ़ें:- पड़ोसी से था विवाद तो महिलाओ ने ऐसे निकाली पुरानी रंजिश... }

प्रशासन ने कसी कमर-

जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने बताया कि भारी बारिश व जल भराव को देखते हुए सभी उप जिलाधिकारी एंव तहसीलदार को आदेश दिये गये है कि लेखपाल एंव कानून -गो को अपनी अपनी ग्राम पंचायतो मे भेजे जांच कराये और बारिस से प्रभावित लोगो को 24 घंटे के भीतर राहत पहुचायी जाए।

रिपोर्ट- राम मिश्रा

{ यह भी पढ़ें:- जननी सुरक्षा योजना में बड़ी धांधली, नियमों को ताक पर रख रेवड़ियों की तरह बांटे पैसे }

अमेठी: प्राकृतिक आपदाओं ने यूपी को परेशान किया हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगहों से जानमाल के नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले भी जब तेज आंधियां आई थी तो यूपी में जान माल का भारी नुकसान हुआ था और अब बारिश के कारण यूपी से दर्द भरी खबरें सामने आ रही हैं। यूपी के अमेठी जिले में भारी बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया जिससे मकान के अंदर बंधी पांच बकरियों…
Loading...