डीएम के निर्देश पर गांवों की तरफ दौड़े जिम्मेदार, लगाई फटकार

amethi-toilet
डीएम के निर्देश पर गांवों की तरफ दौड़े जिम्मेदार, लगाई फटकार

Amethi Dm Ke Nirdesh Par Daude Jimmedar

अमेठी: आगामी दो अक्टूबर तक जिले को पूर्ण रूप से खुले में शौचमुक्त करने के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है। वाह्य शौच मुक्त के लिए चलाए जा रहे कई जागरूकता अभियान के बाद बनाए गए नव निर्मित शौचालयों का गहन भौतिक सत्यापन नोडल अधिकारी डीआईओएस नन्द लाल गुप्ता के नेतृत्व में बनाई गई टीम द्वारा किया जा रहा है।

सनद रहे कि अमेठी की जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने सभी जिम्मेदारों को साफ निर्देश दिया है कि स्वच्छ्ता अभियान में किसी भी प्रकार की कोताही या भ्रष्टाचार छम्य नही होगा ।

कई दर्जन ग्राम पंचायतो का हुआ भौतिक सत्यापन-

शुक्रवार को विकास खंड शुकुल बाजार के कई दर्जन ग्राम पंचायतो में शौचालयों का भौतिक सत्यापन जिला निरीक्षक नंदलाल गुप्ता व खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश मिश्रा की टीम द्वारा किया गया ।

लगाई फटकार-मानक के अनुरूप जल्द पूरे किये जाए कार्य-

शुकुल बाजार विकासखंड क्षेत्र के अहमदपुर,हुसैनपुर,उरेरमऊ,पाली,मखदूमपुर कला अहमदपुर महोना पश्चिम समेत दर्जनों गांव में बने शौचालयों का स्थलीय निरीक्षण किया ग्राम पंचायत अहमदपुर व उरेरमऊ में बने शौचालयों को मानक के अनुरूप बनवाने के लिए ग्राम पंचायत अधिकारी व प्रधान को फटकार लगाते हुए जल्द लक्ष्य पूरा कराने का निर्देश दिया ।

खुले में शौच ना करने की अपील-

खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश मिश्रा ने शौचालय में ही शौच करने तथा साफ सफाई रखने के लिए ग्रामीणों को बताया नोडल अधिकारी ने दोनो गढ्ढो के प्रयोग करने के बारे में बताएं उन्होने कहा कि सरकार 12000 रुपये का अनुदान दे रही है आप लोग इसका लाभ उठा कर शौचालय बनवाते हुए खुले में शौच ना करने की अपील किया है इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि जगदीश पाल, राहुल पांडे, विकास तिवारी, मनोज मिश्रा, विवेक कुमार, गुंजन गुप्ता, राम मिलन यादव आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-राम मिश्रा/अखिलेश शुक्ला

अमेठी: आगामी दो अक्टूबर तक जिले को पूर्ण रूप से खुले में शौचमुक्त करने के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है। वाह्य शौच मुक्त के लिए चलाए जा रहे कई जागरूकता अभियान के बाद बनाए गए नव निर्मित शौचालयों का गहन भौतिक सत्यापन नोडल अधिकारी डीआईओएस नन्द लाल गुप्ता के नेतृत्व में बनाई गई टीम द्वारा किया जा रहा है। सनद रहे कि अमेठी की जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने सभी जिम्मेदारों को साफ निर्देश दिया है कि स्वच्छ्ता अभियान में…