अमेठी में नाबालिग से गैंगरेप, मामला दर्ज

gang rape, चलती कार में गैंगरेप
यूपी के ग्रेटर नोएडा में 11वीं की छात्रा के साथ चलती कार में गैंगरेप

अमेठी: योगी राज में कानून व्यवस्था खराब होने का एक और जीता-जागता उदाहरण अमेठी जिले के शिवपुर गांव में दिखा है, जहां शौच के लिए गयी एक नाबालिग के साथ गांव के ही 4 लोगों ने दुष्कर्म किया।

क्या है मामला-

{ यह भी पढ़ें:- चरम पर भ्रष्टाचार: महज चंद इंच पर टिकी स्वच्छ भारत अभियान की बुनियाद }

अमेठी के जामो थानाक्षेत्र के शिवपुर घाटमपुर गांव में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है इस घटना में पीड़िता ने गांव के ही चार युवकों को नामजद किया है पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
पीड़िता ने जामो थाना को दिए आवेदन में कहा है कि वह सोमवार की शाम खेत में शौच के लिए गई थी शौच से वापस लौटने के दौरान गांव के ही राजू,लोधे,राजेश और धीरज ने जबरदस्ती उसके साथ दुष्कर्म किया और विरोध करने पर चारों युवकों ने उसके साथ गलत वारदात के बाद चारों उसे छोड़ कर वहां से फरार हो गया, इसके बाद वह किसी तरह घर पहुंची और परिजन को इसकी जानकारी दी।

सुरक्षा पर उठता सवाल –

{ यह भी पढ़ें:- श्रद्धालुओं से भरी कार नलकूप की इमारत से टकराई, छह लोग घायल }

मामला चाहे जो भी लेकिन इसे हैवानियत कहें या फिर दरिंदगी, लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म की घटनाओं से लोगों के जेहन में एक बड़ा सवाल कौंध रहा है कि आखिर कब तक मासूम बच्चियां, दरिंदों की हवस का शिकार बनते रहेंगी। शिवपुर घाटम पुर में हुई घटना ने लोगों को एक बार फिर से झकझोर कर रख दिया है समाज के लोग दहशत में हैं कि पता नहीं उनके बच्चियों के साथ कब कौन घिनौनी हरकत कर बैठे ऐसे लोगों को हैवान कहें या फिर उनका दिमागी दिवालियापन।

इस पर भी हो पहल-

नारी को वह सम्मान देना होगा जिस की वह हकदार है और यह तभी होगा जब हम युवाओं के मन में यह हकूटकूट कर भर दें कि एक आदर्श समाज निर्माण के लिए महिलाओं का सम्मान करना अति आवश्यक है. इस के लिए स्कूलों में नैतिक शिक्षा को लागू करना होगा. इस के लिए यह भी आवश्यक है कि उन्हें अच्छा साहित्य पढ़ने को मिले ।

{ यह भी पढ़ें:- करंट लगने से अधेड़ की मौत, परिवार में मचा कोहराम }

टीवी चैनलों पर अच्छे कार्यक्रम दिखाए जाएं जिस से युवाओं की नकारात्मक सोच में बदलाव हो ।

खेलकूद से भी बुरी प्रवृत्तियों का शमन किया जा सकता है इस के बाद भी अगर कोई बलात्कार करता है तो बलात्कारी का अंगोच्छेद कर देना या रासायनिक विधि से उसे हमेशा के लिए नपुंसक बना देना चाहिए शोहरत व दौलत के बल पर जो लोग कानून का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें हर हाल में रोकना होगाराजनीति में बढ़ती चरित्रहीनता व अपराधीकरण को रोकना होगा ।

बलात्कारी मनोवृत्ति के फैलाव को रोकने के लिए नैतिक शिक्षा का विस्तार व सामाजिक मूल्यों का विकास अति आवश्यक है सामाजिक मूल्यों के विकास में लोक संस्कृति, इतिहास तथा साहित्य की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए इन को बढ़ावा देना भी जरूरी है ।

रिपोर्ट-राम मिश्रा

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में 2 आरोपी गिरफ्तार }

अमेठी: योगी राज में कानून व्यवस्था खराब होने का एक और जीता-जागता उदाहरण अमेठी जिले के शिवपुर गांव में दिखा है, जहां शौच के लिए गयी एक नाबालिग के साथ गांव के ही 4 लोगों ने दुष्कर्म किया। क्या है मामला- अमेठी के जामो थानाक्षेत्र के शिवपुर घाटमपुर गांव में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है इस घटना में पीड़िता ने गांव के ही चार युवकों को नामजद किया है पुलिस मामले की जांच में…
Loading...