खुद अपनी मौत का राज खोलेगा शव, कोर्ट के आदेश पर पांच महीने पुराने शव को कब्र से निकाला

amethi death
खुद अपनी मौत का राज खोलेगा शव, कोर्ट के आदेश पर पांच महीने पुराने शव को कब्र से निकाला

अमेठी: अमेठी जिले के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के गांव शेखपुर में बुधवार को़ लगभग 5 माह पहले संदिग्ध परिस्थियो में मौत होने के बाद दफन की गई महिला का शव कब्र से खोद कर बाहर निकलवाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के बेटे मनीष कुमार कोर्ट से अपनी माँ की हत्या की आशंका जताते हुए शव को कब्र से निकलवाकर पुनः पोस्टमॉर्टम करवाने की मांग की थी।

क्या है पूरा प्रकरण-

बाजार शुकुल थाना क्षेत्र अंतर्गत शेखपुर गांव निवासी सुरजी (45) पत्नी स्व राम सजीवन 25 फरवरी रविवार की रात घर में मौजूद थी मृतका के दोनों बच्चे घर के बगल ही मंगलोत्सव का कार्यक्रम देखने गए थे कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद बच्चे घर लौट आए मृतका की बेटी के अनुसार घर का दरवाजा उसकी मां ने खोला, जिसके बाद घर के सभी सदस्य सो गए।

{ यह भी पढ़ें:- कुछ इस तरह अपनी सियासी जमीन सींचने में जुटी है समाजवादी पार्टी }

amethi death
मौके पर मौजूद पुलिस बल

संदिग्ध परिस्थियों में हुई थी महिला की मौत-

amethi death
मृतका की फ़ाइल फोटो

मृतका सुरजी की बेटी ने बताया कि वो जब रात में कार्यक्रम देखकर वापस घर आई तो उसकी माँ ने दरवाजा खोला जिसके बाद वह सो गई लेकिन जब सुबह उठी और देखा कि बिस्तर इधर उधर पड़ा है और मॉ के चेहरे पर दाग और चोट के निशान है तब मैंने मॉ को आवाज लगाई लेकिन कोई उत्तर न पाकर अपनी बड़ी मॉ को बुलाकर लायी तब बड़ी मॉ ने हमे बताया कि इस दुनिया में अब आपकी मॉ नही रही चीख पुकार सुन गाँव के लोग इकठ्ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी गयी मौके पर पहुंची शुकुलबाजार थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पोस्टमार्टम होने के बाद शव को गाँव के पास ही दफना दिया गया था इस मामले में पुलिस पाँच लोगो के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था ।

कोर्ट ने दिया पुनः पोस्टमॉर्टम का आदेश-

amethi death
कब्र से निकाला गया शव

केस दर्ज होने के बाद मृतका के बेटे ने कोर्ट से शव का पुनः पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की थी जिसके बाद कोर्ट का आदेश होने पर बुधवार को शेखपुर गांव में एसडीएम मुसाफिरखाना अभय कुमार पांडेय क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना सूक्ष्म प्रकाश नायब तहसीलदार विद्या सागर मिश्रा व पुलिस बल की मौजूदगी में सुरजी का शव कब्र खोदकर बाहर निकलवाया गया पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

{ यह भी पढ़ें:- पड़ोसी से था विवाद तो महिलाओ ने ऐसे निकाली पुरानी रंजिश... }

रिपोर्ट- राम मिश्रा

अमेठी: अमेठी जिले के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के गांव शेखपुर में बुधवार को़ लगभग 5 माह पहले संदिग्ध परिस्थियो में मौत होने के बाद दफन की गई महिला का शव कब्र से खोद कर बाहर निकलवाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के बेटे मनीष कुमार कोर्ट से अपनी माँ की हत्या की आशंका जताते हुए शव को कब्र से निकलवाकर पुनः पोस्टमॉर्टम करवाने की मांग की थी। क्या है पूरा प्रकरण- बाजार…
Loading...