यूपी: कुएं में गिरी भैंस, मदद के लिये उतरे युवक की मौत

अमेठी। अमेठी में एक भैंस कई फिट गहरे कुएं में गिर गयी। भैंस को बचाने पहुंचा युवक गहरे कुएं में उतर गया, इसी दौरान कुए के अंदर उतरे व्यक्ति की मौत हो गयी। प्रशासन की तरफ से सोमवार को देर रात तक रेस्क्यू जारी रहा जिसके बाद शव और मवेशी को निकाला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के गुन्नौर गांव में रहने वाले राम सेवक पासी सुत भगवती की भैंस कल गांव से कुछ दूरी पर बाग में खुदे एक कुएं में गिर गयी। भैंस को गड्ढे से निकालने के लिए सोहनलाल निवासी पिंडारा (35) रस्सी के सहारे कुएं में उतर गया। कुछ ग्रामीण रस्सी लेकर भैंस को खींचने के लिए कुए के ऊपर खड़े हो गए। भैंस को निकाल रहे की सोहन लाल से मौत हो गयी।

{ यह भी पढ़ें:- UP: देवरिया में स्कूल के तीसरी मंजिल से गिरी छात्रा की मौत, स्कूल प्रशासन फरार }

ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुसाफिरखाना थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो ने भैंस को कुए से निकालने के लिए फिर से खुदाई शुरू करवाई। कई घण्टे चले रेसक़्यू आपरेशन में जहां व्यक्ति को जीवित नहीं निकाला जा सका, वही भैंस को बचाने के चक्कर में एक व्यक्ति को अपनी जान भी गंवानी पड़ गयी। सोहनलाल की मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया

वही दूसरी ओर अभी सोहन लाल की मौत का कारण स्पष्ट नही हो पाया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही सही कारणों का पता चल पायेगा।

{ यह भी पढ़ें:- योगी आदित्यनाथ समेत पांच मंत्रियो ने ली MLC पद की शपथ }

रिपोर्ट-राम मिश्रा