लाऊड स्पीकर को लेकर पुलिस ने थमाई नोटिस, किया जागरूक

amethi-news
लाऊड स्पीकर को लेकर पुलिस ने थमाई नोटिस, किया जागरूक

अमेठी: कल यानी 15 जनवरी के बाद बिना अनुमति लाउड स्पीकर बजे तो खैर नहीं। अमेठी की जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम के निर्देश पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने बैठक कर पहले योजना बनाई फिर थानों में मठ, मंदिर, गुरुद्वारा चर्च और मस्जिदों के कर्ताधर्ताओं की बैठक कर उन्हें आदेश की नोटिस थमाने के साथ नियम पालन के लिए जागरुक किया। नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाने पर जुर्माना व पांच साल की जेल काटनी होगी।

Amethi Loudspeaker :

मिली जानकारी के अनुसार अब धार्मिक स्थलों के साथ-साथ होने वाले धार्मिक कार्यक्रम, शादी बरात में भी साउंड बिना अनुमति नहीं बज सकेंगे अनुमति लेने के बाद भी ध्वनि का मानक तय किया जाएगा मानक से इतर ध्वनि बजने पर कार्रवाई की जाएगी।

थाना शुकुलबाज़ार में 150 से ज्यादा लोगो को दी गई नोटिस-

लाउड स्पीकर को लेकर अमेठी के थाना शुकुलबाज़ार एसओ अरविंद तिवारी ने सभी धर्मों के लोगों के साथ बैठक की उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों को बचे चंद घंटे के अंदर उतार दें नियमों का उल्लंघन करने पर एक लाख का अर्थदंड व प्रत्येक दिन के हिसाब से पांच हजार रुपये जुर्माना किया जाएगा साथ ही उन्होंने 150 से ज्यादा लोगों को नोटिस भी थमाई।

रिपोर्ट-राम मिश्रा/अखिलेश शुक्ला

अमेठी: कल यानी 15 जनवरी के बाद बिना अनुमति लाउड स्पीकर बजे तो खैर नहीं। अमेठी की जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम के निर्देश पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने बैठक कर पहले योजना बनाई फिर थानों में मठ, मंदिर, गुरुद्वारा चर्च और मस्जिदों के कर्ताधर्ताओं की बैठक कर उन्हें आदेश की नोटिस थमाने के साथ नियम पालन के लिए जागरुक किया। नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाने पर जुर्माना व पांच साल की जेल काटनी होगी।मिली जानकारी के अनुसार अब धार्मिक स्थलों के साथ-साथ होने वाले धार्मिक कार्यक्रम, शादी बरात में भी साउंड बिना अनुमति नहीं बज सकेंगे अनुमति लेने के बाद भी ध्वनि का मानक तय किया जाएगा मानक से इतर ध्वनि बजने पर कार्रवाई की जाएगी।थाना शुकुलबाज़ार में 150 से ज्यादा लोगो को दी गई नोटिस-लाउड स्पीकर को लेकर अमेठी के थाना शुकुलबाज़ार एसओ अरविंद तिवारी ने सभी धर्मों के लोगों के साथ बैठक की उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों को बचे चंद घंटे के अंदर उतार दें नियमों का उल्लंघन करने पर एक लाख का अर्थदंड व प्रत्येक दिन के हिसाब से पांच हजार रुपये जुर्माना किया जाएगा साथ ही उन्होंने 150 से ज्यादा लोगों को नोटिस भी थमाई।रिपोर्ट-राम मिश्रा/अखिलेश शुक्ला