बिलख पड़े ग्रामीण बोले- किसको सुनाए अपनी व्यथा, बारिश के पानी में बह गई व्यवस्था

amethi-barish
बिलख पड़े ग्रामीण बोले- किसको सुनाए अपनी व्यथा, बारिश के पानी में बह गई व्यवस्था

Amethi Me Barish

अमेठी: यूपी में बारिश के मौसम ने प्रदेश के कई जिलों में जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। ऐसा ही एक मामला अमेठी के मुसाफिरखाना विकासखण्ड अन्तर्गत गांव पूरे गोपालदास चक दोहरी का है। जहां बारिश के कारण दर्जन भर घरो में 2-3 फीट तक पानी भर गया। आलम यह है कि गांव के लगभग दर्जन भर घर में पानी भर गया है और वहां रखा सारा सामान भीग गया है ग्रामीणों के घरों में रखा घरेलू सामान और अनाज भी पानी से तर हो गया जिसके बाद अब ग्रामीणों के सामने पेट की भूख मिटाने का संकट भी गहरा सकता है।

बारिश में बह गए प्रशासन के दावे-

नाले और तालाब की साफ-सफाई का दावा करने वाली नगर निगम,नगर पालिका और ग्राम पंचायतों के दावे एक ही बारिश में धरे रह गए। बारिश से पूरा क्षेत्र पानी-पानी हो गया गाँव की गलियां जहां जलमग्न हो गईं वहींं पूरे गोपालदास चक दोहरी में घरों में पानी घुसने से लोग परेशान हो गए नालियां और मार्ग एक हो गए खेतों में काम करने जाने वाले किसान पानी के बीच होकर खेतों तक पहुंच रहे है ।

भर भराकर गिरा आशियाना-

बारिश से विकास खंड मुसाफिरखाना का पूरे गोपालदास गांव टापू बन गया है जलनिकासी व्यवस्था ध्वस्त होने से पानी लोगों के घरों में भर गया यही नही उचित जल निकासी न होने के कारण दो तीन ग्रामीणों के मिटटी के घर भरभरा कर गिर गए जिसके बाद अब कुछ ग्रामीण पॉलिथीन तानकर रहने को मजबूर है।

नहीं दिखा प्रशासनिक अमला-

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सूचना देने के बाद भी प्रशासन का कोई जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी गाँव नहीं पहुंचा इस दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी उदासीन दिखाई दिए लोगों ने कहा लगातार ऐसी बारिश रही तो बड़ी परेशानी हो सकती है।

सोशल मीडिया पर थू-थू-

पहली बड़ी बारिश में जमकर ग्राम पंचायतों के दावों की पोल खुली तो वहीं सोशल मीडिया में भी जमकर थू-थू हो रही है. लोगों ने सोशल साइट्स पर जलभराव के फोटो और वीडियो अपलोड किए हैं कई स्थानों पर लोगों ने सोशल साइट्स के माध्यम से कड़ी प्रतिक्रिया भी व्यक्त की है।

राहत और मुआवजे की आस-

जिसके बाद अब ग्रामीण अपनी गृहस्थी को फिर से सुधारने में जुट गए हैं और प्रशासन से राहत और मुआवजे की आस लगाए हुए हैं।

इनका कहना है-

वही जब इस मामले को लेकर उपजिलाधिकारी मुसाफिरखाना देवीदयाल वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जल्द ही पानी के निकासी की व्यवस्था कराकर ग्रामीणों को राहत मुहैय्या कराई जायेगी।

रिपोर्ट-राम मिश्रा

अमेठी: यूपी में बारिश के मौसम ने प्रदेश के कई जिलों में जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। ऐसा ही एक मामला अमेठी के मुसाफिरखाना विकासखण्ड अन्तर्गत गांव पूरे गोपालदास चक दोहरी का है। जहां बारिश के कारण दर्जन भर घरो में 2-3 फीट तक पानी भर गया। आलम यह है कि गांव के लगभग दर्जन भर घर में पानी भर गया है और वहां रखा सारा सामान भीग गया है ग्रामीणों के घरों में रखा घरेलू सामान और…