पुलिस की पाठशाला: डर को डरायें, ‘साहस’ को अपना हथियार बनायें

अमेठी: बढ़ते अपराध के खिलाफ और अपनी सुरक्षा के लिए आपको खुद आवाज उठानी होगी पुलिस से डरने की बिलकुल जरूरत नहीं आप बेझिझक शिकायत करें, पुलिस आपकी मदद के लिए पूरी तरह तैयार है। पुलिस की मदद लेने के लिए अब तो आपको थाने के भी चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

वर्चुअल दुनिया से रहे सचेत-

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी पुलिस का कारनामा, पेड़ की टहनी काटने पर ले लिया घूस }

ये बातें शुकवार को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से एसबी पब्लिक स्कूल शुकुलबाज़ार में आयोजित पुलिस की पाठशाला में थानाध्यक्ष शुकुलबाज़ार अरविंद तिवारी ने कहीं उन्होंने छात्राओं को वर्चुअल दुनिया से सचेत रहने की ताकीद की और कहा कि सोशल मीडिया भी अपराध का माध्यम बनता जा रहा है। फेसबुक और वाट्सएप जैसी वर्चुअल दुनिया में भी अपराध तेजी से बढ़ रहा है। फेक आईडी से अश्लील मैसेज करना व फोटो वायरल करने के साथ ही ऑनलाइन हैकिंग जैसे अपराध बढ़ रहे हैं। ऐसे में अगर आप फेसबुक या वाट्सएप का इस्तेमाल कर रही हैं तो इससे सचेत रहें।

साहस के साथ इन नम्बरो को बनाये अपना हथियार-

बावजूद इसके अगर आपको कोई फोन करके या मैसेज करके परेशान कर रहा है तो आप शासन द्वारा संचालित 1090, डायल100 और 181 की मदद ले सकती हैं। आपका नाम पता सब गोपनीय रखा जाता है। अगर रास्ते में कोई परेशान करता है, छेड़खानी करता है तो आप उससे डरें नहीं और ना ही किसी से छिपाएं पुलिस की मदद लें, अपने मम्मी पापा को या टीचर से अपनी परेशानी साझा करें।

इनकी भी रही उपस्थिति-

{ यह भी पढ़ें:- आपसी रंजिश में युवक को मारी गोली, छानबीन में जुटी पुलिस }

इस मौके पर एसबी पब्लिक स्कूल शुकुलबाज़ार के संचालक व पत्रकार मुकेश शुक्ला, स्कूल के अध्यापकगण विजय द्विवेदी,अशोक बाजपेई,कांति,शिवा,पूनम बाजपेई पिंकी वैश्य, पूजा वैश्य,व जनपद के पत्रकार अखिलेश शुक्ला,दिलीप कौशल,अमित तिवारी,कृष्ण कुमार मिश्रा माधव बाजपेयी,मनोज त्रिपाठी,संदीप शुक्ला,सुरजीत यादव,बृजेश यादव सहित दर्जनों प्रबुद्धजन व पुलिस कर्मी मौजूद रहे ।

रिपोर्ट-राम मिश्रा

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी में गुण्डाराज: दबंगो ने दिनदहाड़े दुकान कर दी जमींदोज }

Loading...