1. हिन्दी समाचार
  2. अटकलों के बीच वायुसेना से किया गया संपर्क, बेंगलुरु शहर में गूंजी अजीब आवाज

अटकलों के बीच वायुसेना से किया गया संपर्क, बेंगलुरु शहर में गूंजी अजीब आवाज

Amid Speculation Iaf Has Been Contacted The Strange Sound Echoed In Bengaluru City

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

बेंगलुरु: देश में इस वक्त कोरोना वायरस का महासंकट है और दूसरी ओर पूर्वी राज्यों पर अम्फान तूफान का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच कर्नाटक के बेंगलुरु से एक हैरान-परेशान करने वाली खबर सामने आई है. बुधवार दोपहर को बेंगलुरु में एक अजीबो-गरीब आवाज़ सुनाई दी. जिसके बाद अटकलों का बाज़ार गर्म है और अधिकारी हैरान हैं. बुधवार दोपहर को बेंगलुरु में लोगों ने एक ज़ोर की आवाज़ सुनी. लोगों का कहना है कि ये ऐसी आवाज़ थी जैसे कोई ज़ोरदार भूकंप आया हो या फिर झटका लगा हो. लोगों के मुताबिक, करीब पांच सेकेंड तक ये आवाज़ गूंजती रही.

पढ़ें :- Corona Update: भारत में कोरोना के 11 हजार नए मामले, 123 मौतें दर्ज

कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर की ओर से बयान दिया गया है कि ये किसी तरह के भूकंप की आवाज़ नहीं है. ज़मीन में किसी भी तरह का कम्पन्न नहीं देखा गया है, लेकिन जो आवाज़ थी वह बिल्कुल अलग ही थी. बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अब अधिकारी एक्टिव हुए हैं. वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है.

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है. लेकिन किसी भी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है. इस आवाज़ को करीब 21 किमी. तक सुना गया है. बता दें कि जहां पर ये आवाज़ आई है, वो ईस्ट बेंगलुरु का इलाका है. ये एयरपोर्ट से होते हुए कल्याण नगर, एमजी रोड, व्हाइटफील्ड के आसपास का क्षेत्र है. इस इलाके में अब आसपास सारे क्षेत्र को देखा जा रहा है, लेकिन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं दिख रहा है.

स्थानीय पुलिस की ओर से भी दावा किया गया है कि ज़मीन पर किसी तरह का कोई असर नहीं दिखा है. लेकिन सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. लोगों ने इसपर मीम बनाना शुरू कर दिया है, तो लोग कह रहे हैं कि लगता है एलियन ज़मीन पर आ ही गए हैं.

पढ़ें :- दिल्ली में 2.8 तीव्रता का भूकंप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...