1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार ने दी राहत, खुलेंगे मॉल-बाजार और चलेगी मेट्रो

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार ने दी राहत, खुलेंगे मॉल-बाजार और चलेगी मेट्रो

कोरोना वायरस का कहर कम होते ही दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन में छूट देने की घोषणा शुरू कर दी है। इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉफ्रेंस कर जानकारी दी है। बता दें कि, दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में बड़ी गिरावट दर्ज की गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर कम होते ही दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन में छूट देने की घोषणा शुरू कर दी है। इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉफ्रेंस कर जानकारी दी है। बता दें कि, दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में बड़ी गिरावट दर्ज की गयी है।

पढ़ें :- केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले-बंद करो मीडिया को धमकी देना, ऐसे कैसे देश करेगा तरक़्क़ी ?

लिहाजा, एक बार ​फिर से दिल्ली को अनलॉक किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि अब 400 के करीब केस आ रहे हैं और 0.5 प्रतिशत ही संक्रमण दर बची है। हालांकि, आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन काफी रियायतें दी जा रही हैं। सीएम ने कहा कि सभी बाजार और मॉल ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी।

सुबह 10 बजे से शाम 8.00 बजे तक दुकानें अपने नंबरों के हिसाब से खुलेंगी। वहीं, दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ चलेगी। दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के अफसर 100 प्रतिशत और उसके नीचे वाले 50 प्रतिशत ही काम करेंगे।

इसके साथ ही निजी दफ्तर 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेंगे। स्टैंड अलोन शॉप और इसेंशियल सर्विस की दुकानें रोजाना खुलेंगी। आने वाले हफ्तों में यदि स्थिति काबू में रही तो और रियायत दी जाएगी हमारी जिम्मेदारी है कि हम थर्ड वेव की पूरी तैयारी करें।

 

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...