1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमीनाबाद बाजार और हनुमान सेतु मंदिर था आतंकियों के निशाने पर!

अमीनाबाद बाजार और हनुमान सेतु मंदिर था आतंकियों के निशाने पर!

बीते दिनों राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार अंसार गजवातुल हिंद के आतंकी मिन्हाज़ और मुशीर से कस्टडी रिमांड के दौरान शुरुआती पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। एटीएस सूत्रों ने बताया कि मिन्हाज़ और मुशीर को लखनऊ की किसी भीड़भाड़ वाली जगह को निशाना बनाने का आदेश कश्मीर के तौहीद और मूसा से मिला था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बीते दिनों राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार अंसार गजवातुल हिंद के आतंकी मिन्हाज़ और मुशीर से कस्टडी रिमांड के दौरान शुरुआती पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। एटीएस सूत्रों ने बताया कि मिन्हाज़ और मुशीर को लखनऊ की किसी भीड़भाड़ वाली जगह को निशाना बनाने का आदेश कश्मीर के तौहीद और मूसा से मिला था।

पढ़ें :- Health Update: बेहद नाजुक हुई कल्याण सिंह की हालत, बीजेपी वरिष्ठ नेता उमा भारती मिलने पहुंची

इन्हीं के निर्देश पर मिन्हाज़ और मुशीर ने प्रेशर कुकर बम तैयार कर लिया था। यह तय हो गया था कि ई-रिक्शा चलाने वाला मुशीर किसी ई-रिक्शा में प्रेशर कुकर बम रखकर उसे भीड़भाड़ वाली जगह में खड़ा कर ब्लास्ट करेगा। इसके लिए मिन्हाज़ और मुशीर ने अपने आसपास के इलाकों में रेकी कर अमीनाबाद बाजार और हनुमान सेतु मंदिर को चुना था।

पूछताछ में जो खुलासा हुआ है उसके मुताबिक मंगलवार और शनिवार में से किसी एक दिन हनुमान सेतु मंदिर को निशाना बनाने की तैयारी मिन्हाज़ और मुशीर ने की थी। धमाके को अंजाम देने के लिए दोनों ने कानपुर और लखनऊ के युवकों के जरिए असलहा और बारूद जुटाया था। एटीएस को कानपुर और लखनऊ के दो-दो युवकों के नाम भी मिल गए हैं। अब इन चारों की तलाश में एटीएस लग गई है। इन चारों की गिरफ्तारी के बाद कुछ और खुलासे हो सकते हैं।

कस्टडी रिमांड के दौरान पूछताछ के लिए एनआईए और दिल्ली स्पेशल सेल की टीम भी लखनऊ पहुंच गई है। दोनों आतंकी 26 जुलाई तक एटीएस की कस्टडी रिमांड पर हैं। बताते चलें कि रविवार को लखनऊ के काकोरी इलाके से मिन्हाज़ और मड़ियांव इलाके से मुशीर को एटीएस ने एक ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार किया था। दोनों के कब्ज़े से प्रेशर कुकर बम, पिस्टल, चाकू और बारूद बरामद हुआ था।

पढ़ें :- Road accident in Barabanki: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 लोगों की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...