1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमित मालवीय का राहुल पर पलटवार, पूर्व पीएम राजीव गांधी को बताया ‘मॉब लिंचिंग’ का जनक

अमित मालवीय का राहुल पर पलटवार, पूर्व पीएम राजीव गांधी को बताया ‘मॉब लिंचिंग’ का जनक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लिंचिंग शब्द को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। इसके बाद बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अमित मालवीय (Amit malviya) ने भी ट्वीट कर पलटवार किया है। मालवीय ने कहा कि राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) तो मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) के जनक थे, जिन्होंने सिखों के खून से लथपथ जनसंहार को सही ठहराया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लिंचिंग शब्द को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोला है। इसके बाद बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अमित मालवीय (Amit malviya) ने भी ट्वीट कर पलटवार किया है। मालवीय ने कहा कि राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) तो मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) के जनक थे, जिन्होंने सिखों के खून से लथपथ जनसंहार को सही ठहराया था। कांग्रेस के कई नेता सड़कों पर उतरे और खून का बदला खून से लेंगे जैसे नारे लगाए, महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया, सिख पुरुषों के गले में जलते टायर लपेटे, जबकि कुत्तों को नालों में फेंके गए जले हुए शवों पर ले जाया गया।

पढ़ें :- महराजगंज:अखिलानंद हत्याकांड का खुलासा,मुख्य आरोपित गिरफ्तार

वहीं एक अन्य ट्वीट में भाजपा नेता व पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर पर दंगे की सूची जारी कर दी। उन्होंने अहमदाबाद (1969), जलगांव (1970), मुरादाबाद (1980), नेल्ली (1983), भिवंडी (1984), दिल्ली (1984), अहमदाबाद (1985), भागलपुर (1989), हैदराबाद (1990), कानपुर (1992), मुंबई (1993) हिंसा का जिक्र करते हुए लिखा कि यह तो बस एक छोटी सी सूची है जिसमें नेहरू-गांधी परिवार की निगरानी में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई।

पढ़ें :- महराजगंज जिला अस्पताल पहुंचे विधायक सोलंकी,डॉक्टरों ने की जांच

पंजाब में मॉब लिंचिंग में दो लोगों की हत्या

पढ़ें :- महराजगंज:108 बोरी अवैध गेंहू के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार,भेज गया जेल

बता दें कि पंजाब में सोमवार को धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के आरोप में दूसरी हत्या का मामला सामने आया था। कपूरथला में लोगों की भीड़ ने निशान साहिब की बेअदबी का आरोप लगाते हुए एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी। यह घटना तब हुई जब पुलिस आरोपी को हिरासत में थाने ले जा रही थी। वहीं इससे पहले शनिवार शाम को अमृतसर में बेअदबी के आरोपी युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...