अमित शाह और राजनाथ सिंह ने संभाला अपना कार्यभार, शाह ने कहा, देश की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता

amit shah
अमित शाह और राजनाथ सिंह ने संभाला अपना कार्यभार, शाह ने कहा, देश की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता

नई दिल्ली। अमित शाह ने केन्द्रिय गृहमंत्री और राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गोपनीयता की शपल ली थी। सरकार में अमित शाह की भूमिका नंबर दो की रहेगी। अमित शाह के गृहमंत्री बनने के साथ ही उनकी प्राथमिकताओं को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

Amit Shah And Rajnath Singh Handled Their Workload These Challenges Will Be In Front :

खासकर जम्मू-कश्मीर में धारा-370 और आर्टिकल 35-ए पर सरकार का रुख देखने लायक होगा। सबकी निगाहें गृह मंत्री अमित शाह के इस मसले पर होगी क्योंकि लगातार वह इसको हटाने की मांग कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। ऐसे में उससे पहले धारा-370 और आर्टिकल 35-ए पर गृह मंत्रालय का रुख राज्य की सियासत में काफी उतार-चढ़ाव लाने वाला साबित हो सकता है।

गृह मंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद अमित शाह ने ट्वीटर पर लिखा है कि देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर संभव प्रयास करूंगा।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आधिकारिक तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान उनके साथ रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक भी मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय के अफसरों और तीनों सेनाओं के प्रमुखोंं के साथ पहली बैठक की। रक्षा मंत्रालय का चार्ज संभालने से पहले राजनाथ सिंह नेशनल वॉर मोमोरियल पहुंचे। नेशनल वॉर मोमोरियल में राजनाथ सिंह ने जवानों को नमन किया।

नई दिल्ली। अमित शाह ने केन्द्रिय गृहमंत्री और राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गोपनीयता की शपल ली थी। सरकार में अमित शाह की भूमिका नंबर दो की रहेगी। अमित शाह के गृहमंत्री बनने के साथ ही उनकी प्राथमिकताओं को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। खासकर जम्मू-कश्मीर में धारा-370 और आर्टिकल 35-ए पर सरकार का रुख देखने लायक होगा। सबकी निगाहें गृह मंत्री अमित शाह के इस मसले पर होगी क्योंकि लगातार वह इसको हटाने की मांग कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। ऐसे में उससे पहले धारा-370 और आर्टिकल 35-ए पर गृह मंत्रालय का रुख राज्य की सियासत में काफी उतार-चढ़ाव लाने वाला साबित हो सकता है। https://twitter.com/AmitShah/status/1134725786039201792 गृह मंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद अमित शाह ने ट्वीटर पर लिखा है कि देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर संभव प्रयास करूंगा। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आधिकारिक तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान उनके साथ रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक भी मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय के अफसरों और तीनों सेनाओं के प्रमुखोंं के साथ पहली बैठक की। रक्षा मंत्रालय का चार्ज संभालने से पहले राजनाथ सिंह नेशनल वॉर मोमोरियल पहुंचे। नेशनल वॉर मोमोरियल में राजनाथ सिंह ने जवानों को नमन किया।