1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पहले चरण चुनाव के बाद अमित शाह का दावा-पश्चिम बंगाल में 30 में से 26 सीटें जीतेगी भाजपा

पहले चरण चुनाव के बाद अमित शाह का दावा-पश्चिम बंगाल में 30 में से 26 सीटें जीतेगी भाजपा

पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव का पहला चरण समाप्त हो चुका है। बंगाल में 30 और असम में 47 सीटों के लिए वोटिंग हुई। वहीं, चुनाव की समाप्ति के बाद पार्टियों ने अपने—अपने दावे शुरू कर दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Amit Shah Claims After First Phase Election Bjp Will Win 26 Out Of 30 Seats In West Bengal

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव का पहला चरण समाप्त हो चुका है। बंगाल में 30 और असम में 47 सीटों के लिए वोटिंग हुई। वहीं, चुनाव की समाप्ति के बाद पार्टियों ने अपने—अपने दावे शुरू कर दिए हैं।

पढ़ें :- पंजाब बदलाव चाहता है, सिर्फ आम आदमी पार्टी ही उम्मीद : अरविंद केजरीवाल

इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि वह बंगाल में 30 में से 26 सीटें और असम में 47 में से 37 सीटों से ज्यादा भाजपा जीतेगी। इसके साथ ही शाह ने दावा किया कि भाजपा बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। बता दें कि शनिवार 27 मार्च को दोनों राज्यों में पहले चरण का चुनाव हुआ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और असम के लिए पहले चरण का मतदान कल संपन्न हुआ। मैं हमारे लिए मतदान करने के लिए दोनों राज्यों के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। वोटर टर्नआउट से लोगों में उत्साह दिखा। पश्चिम बंगाल में 84 प्रतिशत से ज्यादा मतदान और असम में 79 प्रतिशत से ज्यादा मतदान होना बताता है कि जनता में भारी उत्साह है।

 

पढ़ें :- बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की 29-30 जून को होने वाली बैठक में होगा यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X