1. हिन्दी समाचार
  2. अमित शाह ने किया खुलासा : इसलिए बनाया योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम

अमित शाह ने किया खुलासा : इसलिए बनाया योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम

Amit Shah Explains Why Bjp Made Yogi Adityanath Cm Of Up

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बताया कि योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम क्यों बनाया? उन्होंने कहा कि, योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाने के फैसले से कई लोग चौंक गये थे। उन्होंने कहा कि, उस दौरान कई लोगों के फोन आने लगे थे कि, जिसे कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं है, उसे देश के सबसे बड़े राज्य की कमान दे दी गई है। लखनऊ के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी-2 में अमित शाह ने यह बातें कहीं।

पढ़ें :- 2 दिसंबर का राशिफल: इन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शानदार, जानिए बाकी राशियों का हाल

इस दौरान यूपी सीएम भी मंच पर मौजूद थे। अमित शाह ने कहा, ‘किसी ने नहीं सोचा था कि योगी मुख्यमंत्री बनेंगे। कई लोगों ने मुझसे कहा कि उन्होंने कभी नगर पालिका भी नहीं चलाई। वे एक पीठ के महंत थे। शाह ने कहा कि, लोग मुझसे कह रहे थे कि इतने बड़े राज्य की कमान उन्हें क्यों दे रहे हैं? हालांकि मैंने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का फैसला ले लिया था।

उन्होंने कहा कि, योगी काम करने वाले हैं और काम करने के अपने तरीके से उन्होंने अनुभव की कमी को दूर कर दिया है। बता दें कि, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी-2 के तहत विभिन्न योजनाओं के तहत रविवार को 65 हजार करोड़ के निवेश की नींव रखी गई। इस दौरान देश- विदेश के कई बड़े उद्यमी राजधानी लखनऊ में जुटे रहे। सेरिमनी का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने माना कि अब यूपी देश के बेहतर प्रदेशों में शुमार होने के लिए बेहतर पथ पर अग्रसर है। इसके लिए उन्होंने सीएम योगी और उनकी टीम को बधाई भी दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...