1. हिन्दी समाचार
  2. CAA को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी को दिया चैलेंज, कहा-कहां लिखा है नागरिकता छीनने का प्रावधान

CAA को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी को दिया चैलेंज, कहा-कहां लिखा है नागरिकता छीनने का प्रावधान

Amit Shah Gave A Challenge To Rahul Gandhi Regarding Caa Where Is The Provision Of Snatching Citizenship

By शिव मौर्या 
Updated Date

शिमला। गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सीएए को लेकर चैलेंज दिया है। शिमला में एक सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि, कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि नागरिकता संशोधन कानून से अल्पसंख्यक लोगों की नागरिकता जाने वाली है। मैं यहां से राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं कि इस एक्ट में एक भी जगह किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइए।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

नागरिकता कानून के बार में अमित शाह ने रैली में कहा कि, पाकिस्तान ने नेहरू-लियाकत समझौते का पालन नहीं किया। वहां पर अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न किया गया। पाकिस्तान से लाखों लोग यहां पर आए लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं मिली। हमारी सरकार नागरिकता संशोधन लेकर आई है, इसको लेकर कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि इससे मुसलमानों की नागरिकता जाएगी।

गृहमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की धरती के युवाओं ने भारत देश के लिए अपनी जान दी है और देश की सेवा की है। उन्होंने कहा कि चार परमवीर चक्र यहां के जवानों को ही मिले हैं। बीजेपी हर साल अपने काम का हिसाब देती है कोई पार्टी ऐसी हिम्मत नहीं कर सकती है।

शाह ने कहा कि, आज हिमाचल की माता-बहनों को गैस सिलेंडर मिल रहा है, मोदी जी ने अपने गरीबी वाले बचपन को ध्यान में रखकर ये योजना बनाई थी। आज मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना की वजह से देश के गरीब को सस्ता इलाज मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...