1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. टूलकिट केस: अमित शाह ने दिशा रवि पर पहली बार दिया बयान, कही ये बड़ी बात

टूलकिट केस: अमित शाह ने दिशा रवि पर पहली बार दिया बयान, कही ये बड़ी बात

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने पहली बार किसान आंदोलन को लेकर टूलकिट मामले में गिरफ्तार हुईं दिशा रवि को लेकर बड़ा बयान दिया। यही नहीं, इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री दिल्ली पुलिस का बचाव करते हुए भी नजर आए। उन्होंने कहा कि कभी किसी भी अपराधी की उम्र और उसका पेशा नहीं देखना चाहिए। शाह ने ये भी कहा कि इस पूरे मामले की मेरिट में मैं नहीं जाना चाहता। अपने हिसाब से पुलिस काम कर रही है।

पढ़ें :- UP News: नींव से ईंट निकालते समय​ गिरी दीवार, मलवे में दबकर चार मजदूरों की मौत

उन्होंने आगे कहा, ‘अगर कोई व्यक्ति अपराध कर रहा है, तो क्या उसकी उम्र या पेशा पूछना चाहिए क्या? ऐसा करना बिल्कुल गलत है।’ पूरी जिम्मेदारी के साथ और प्रोफेशनल तरीके से दिल्ली पुलिस अपना काम कर रही है। इसके साथ अमित शाह ने बिना नाम लिए उन लोगों पर भी निशाना साधा, जो दिल्ली पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। शाह ने कहा, ‘अगर कोई व्यक्ति बड़ा गुनाह कर देता है तो क्या यह कहा जाएगा कि किसान, प्रोफेसर और नेताओं पर मामला दर्ज क्यों किया गया है? ‘

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि अपराध जेंडर, प्रोफेशन और उम्र के आधार पर दर्ज नहीं किया जाता है और ऐसा होगा। आप कोर्ट जा सकते हैं अगर आपके खिलाफ गलत एफआईआर दर्ज की गई है। शाह ने ये भी कहा कि कई लोग 21 साल की उम्र के हैं। मगर दिशा रवि को ही क्यों गिरफ्तार किया गया है? आजकल कानूनी मामलों पर सवाल खड़े करना एक नया चलन बन गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...