1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बंगाल दौरे पर अमित शाहः मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पहुंचने वाले हैं गृहमंत्री

बंगाल दौरे पर अमित शाहः मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पहुंचने वाले हैं गृहमंत्री

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वहां का सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। चुनाव के करीब आते ही तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ मच गयी है। पार्टी के कई विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि टीएमसी के ये बागी विधायक भाजपा का दामन थाम सकते हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं और मंत्रियों के लगातार दौरे हो रहे हैं।

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार देर रात पश्चिम बंगाल पहुंचे। वहीं, गृहमंत्री आज स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि आज उनके लिए सौभाग्य की बात है कि वे उस स्थान पर आए हैं जहां से भारतीय चेतना पूरी दुनिया में पहुंची।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका में धर्म सभा में सनातन धर्म के विश्व बंधुत्व के संदेश को पूरी दुनिया को बताया। स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी है और यहां से नई चेतना हासिल कर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी जी विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जो तब थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद से अध्यामिकता को आधुनिकता से जोड़ा है।

टीएमसी के बागी विधायक हो सकते हैं भाजपा में शामिल
अमित शाह का यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बगावत के दौर से गुजर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता सुवेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट विधायक व नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे।

 

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...