1. हिन्दी समाचार
  2. जेएनयू हिंसा पर बोले अमित शाह- यूनिवर्सिटी के लोगों को बुलाकर बात करें एलजी

जेएनयू हिंसा पर बोले अमित शाह- यूनिवर्सिटी के लोगों को बुलाकर बात करें एलजी

By बलराम सिंह 
Updated Date

Amit Shah Speaks On Jnu Violence Call People Of University And Talk To Lg

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल से बात की है। गृह मंत्री ने एलजी से जेएनयू के प्रतिनिधियों को बुलाकर बातचीत करने का आग्रह किया है। इससे पहले रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से मामले में तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया था।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

गौरतलब है कि रविवाह को जेएनयू में दो गुटो के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें करीब 20 से अधिक छात्र-शिक्षक घायल हो गए। नकाबपोश उपद्रवियों ने छात्रों और शिक्षकों पर लोहे की रॉड और डंडों से हमला किया।

इस बीच गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि जेएनयू के रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर वीसी ने दिल्ली के उपराज्यपाल से भेंट की और उन्हें वर्तमान स्थिति से अवगत कराया है। वहीं दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि सोमवार को बताया कि दंगा करने और सम्पति को नुकसान पहुंचाने के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वहीं जवाहर लाल नेहरू विश्ववद्यालय (जेएनयू) परिसर में बवाल और मारपीट के मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की थी और हरसंभव कदम उठाने का निर्देश दिया था। उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में हुई हिंसा की जांच दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी से कराने और रिपोर्ट शीघ्र सौंपने का निर्देश दिया है।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...